पिछले 3 वर्ल्ड कप में तीन बार उलटफेर का शिकार हो चुकी है पाकिस्तान की टीम, इन टीमों के खिलाफ मिली है हार

पाकिस्तान टीम को कई बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा है
पाकिस्तान टीम को कई बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा है

Pakistan 3 Big Upset in Last three World Cup : पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में मेजबान यूएसए से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के आगाज से पहले किसी ने सोचा तक नहीं था कि पाकिस्तान इस तरह से यूएसए के खिलाफ मुकाबला हार जाएगी। हालांकि यूएसए ने अपने होम ग्राउंड में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बड़ा उलटफेर कर दिया।

ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान पहली बार वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में उलटफेर का शिकार हुई है। इससे पहले भी पाकिस्तानी टीम कई बार वर्ल्ड कप में छोटी टीमों के खिलाफ हार चुकी है। हम आपको पिछले तीन वर्ल्ड कप के उन तीन मैचों के बारे में बताते हैं, जब पाकिस्तान को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

3.टी20 वर्ल्ड कप 2022 - जिम्बाब्वे के खिलाफ हार

पाकिस्तान टीम को पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 129 रन ही बना सकी थी और उन्हें महज 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

2.वर्ल्ड कप 2023 - अफगानिस्तान के खिलाफ हार

भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान को अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 282 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर इस टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया था।

1.टी20 वर्ल्ड कप 2024 - USA के खिलाफ मिली हार

पाकिस्तान को लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस बार उन्हें यूएसए जैसी टीम ने हरा दिया, जो पहली बार वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे हैं। डलास में खेले गए आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड 2024 के 11वें मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएसए की टीम ने भी पूरे ओवर खेलकर 159/3 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें यूएसए ने 18 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी और उन्हें एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now