AFG vs PAK : अफगानिस्तान को आसानी से हराने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

 Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मंगलवार को अफगानिस्तान (PAK vs AFG) को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 142 रनों से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन 47.1 सिर्फ 201 रन बनाकर ही ऑल-आउट हो गई। हालांकि, अफगानिस्तान के लिए इतना छोटा लक्ष्य भी काफी विशाल बन गया, क्योंकि उनकी पूरी टीम 19.2 ओवर में ही मात्र 59 रनों पर ऑल-आउट हो गई। इस तरह से पाकिस्तान ने इस मैच को 142 रनों से जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली।

इस जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने कहा,

"मुझे टॉस के वक्त ही विकेट थोड़ा सूखा लगा था। हमने जल्दी विकेट खो दिए और फिर इमाम और इफ्तिख़ार ने बढ़िया पारी खेली और हमें ठीक-ठाक स्कोर तक पहुंचा दिया। हमने हार्ड-लेंथ की गेंदों पर शॉट लगाने की कोशिश की और पावरप्ले में काफी सारी डॉट गेंद भी खेले।"

अपने गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए बाबर आज़म ने कहा,

"हम सभी जानते हैं कि शाहीन नई गेंद के साथ क्या कर सकते हैं। हारिस ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे उनका वह स्पेल गेम बदलने वाला स्पेल बन गया।"

इसके बाद बाबर ने अपने बारे में, एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर में बात की और कहा,

"मैं हमेशा अपने स्तर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (बल्लेबाजी और कप्तानी में) करने की कोशिश करता हूं। कभी आप जीतते हैं, कभी आप हारते हैं, क्रिकेट में ऐसा होते रहता है। हमें सिर्फ सकारात्मक रहना चाहिए।"

आपको बता दें कि इस मैच में हारिस राउफ ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 6.2 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर पांच विकेट हासिल किए, जिसमें उनके दो ओवर मेडन भी थे। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। शाहीन अफरीदी को भी दो विकेट हासिल हुए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now