Create

पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए 29 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह सभी खिलाड़ी पूरे दौरे के दौरान एक साथ ही रहेंगे और इसमें कई चौंकाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। टेस्ट टीम की कप्तानी अजहर अली करेंगे, तो टी20 टीम की कप्तानी बाबर आजम करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों के ऊपर विश्वास दिखाया गया है। टीम में अंडर 19 प्लेयर हैदर अली को मौका मिला है, इसके साथ ही काशिफ भट्टी के रूप में एक और अनकैप्ड प्लेयर टीम में शामिल है। भट्टी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे से अपना नाम वापस लिया

इसके अलावा तेज गेंदबाज सोहेल खान की भी टीम में वापसी हुई है और उन्होंने अपना आखिरी मैच दिसंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। सोहेल अपने करियर में तीन बार 5 विकेट हॉल हासिल कर चुके हैं। उनके अलावा टीम में वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। यह तीनों ही खिलाड़ी टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की भी टीम में वापसी हुई है। कप्तानी से हटाए जाने के बाद वो पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। पाकिस्तान की टीम ने बिलाल आसिफ, मूसा खान, इमरान बट्ट और मोहम्मद नवाज को रिजर्व में रखा है। 20 और 22 जून को होने वाले कोविड टेस्टिंग में कोई फेल होता है, तो इन प्लेयर्स को सीधे शामिल किया जाएगा।

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी।पाकिस्तान ने इस दौरे के लिए यूनिस खान को बल्लेबाजी और मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्य क्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है:

अजहर अली (टेस्ट कप्तान), बाबर आजम (टेस्ट उपकप्तान और टी20 कप्तान), आबिद अली, फखर जमान, इमाम उल हक, शान मसूद, असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, फहीम अशरफ, हारिस रॉफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनेन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment