Create
Notifications

PAK vs SL: दूसरे टी20 मेें जीत के साथ श्रीलंका ने सीरीज़ पर जमाया कब्जा

मैच जीतने के बाद जश्न मनाती श्रीलंकाई टीम
मैच जीतने के बाद जश्न मनाती श्रीलंकाई टीम
Neeraj

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 35 रनों से हराते हुए टी-20 सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। श्रीलंका के 182/6 के स्कोर के जवाब में पूरी पाक टीम 19 ओवर में 147 रन बनाकर आउट हो गई, श्रीलंका के भानुका राजापक्षा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। श्रीलंका ने टी-20 में पहले रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के खिलाफ पहली टी-20 सीरीज जीती है। गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम में ज़्यादातर खिलाड़ी युवा थे। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच भी लाहौर में होगा।

दूसरे टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 41 रनों के योग पर उन्होंने दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, एक बार फिर भानुका राजापक्षा ने शानदार बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए शेहान जयसूर्या के साथ मिलकर 94 रनों की साझेदारी की।

17वें ओवर की पहली गेंद पर आउट होने से पहले राजापक्षा ने 48 गेंदों में 77 रन बनाए जिसमें चार चौके और छह छक्के शामिल थे। कप्तान दसुन शनाका ने 15 गेंदों में नाबाद 27 रनों की पारी खेली और श्रीलंका को 182 के स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: एक दशक में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

183 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 रनों के कुल योग पर बाबर आजम और फखर जमान पवेलियन लौट चुके थे। हसारंगा ने लगातार गेंदों पर अहमद शहजाद और उमर अकमल को आउट करके पाकिस्तान का स्कोर 51/4 कर दिया। अकमल लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए।

29 गेंदों में 47 रन बनाने वाले इमाद वसीम ने कुछ उम्मीदें जरूर जगाईं, लेकिन श्रीलंका ने मैच अपने हाथ से निकलने नहीं दिया। नुवान प्रदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 25 रन खर्च करते हुए सबसे ज़्यादा 4 विकेट हासिल किए।

हसारंगा नेे 3 और इसुरु उदाना ने 2 विकेट लेकर पाकिस्तानी पारी को 19 ओवर में 147 के स्कोर पर समेट दिया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 182/6

पाकिस्तान: 147/10

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...