दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, छह नए खिलाड़ी शामिल

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टेस्ट सीरीज कराची के नेशनल स्टेडियम में मंगलवार से शुरू होगी। अब्दुल्ला शफीक, कामरान गुलाम और सलमान अली आगा जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है, जिन्हें इस श्रृंखला के लिए संभावित खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया था और ये प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थे।

बाबर आजम बतौर कप्तान पहली बार टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेंगे लेकिन उनके पास एक युवा टीम है जिसमें छह नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। नौमान अली और साजिद खान स्पिन विभाग में यासिर शाहके साथ काम करेंगे, जबकि पेस अटैक में हसन अली के साथ हांरिस रऊफ, शाहीन अफरीदी और तबीश खान शामिल हैं। फहीम अशरफ और मोहम्मद नवाज केवल दो ऑल-राउंडर विकल्प हैं।

पाकिस्तान की टीम इस तरह है

आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, सौद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, नौमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हारिस रौफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, तबिश खान।

नए चेयरमैन मोहम्मद नसीम के कार्यकाल में पाकिस्तान ने खिलाड़ियों को बाहर करने और नए नामों को शामिल करने की पॉलिसी जारी रखी है। बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने खिलाड़ियों को लम्बे समय तक रखने की जरूरत के बारे में कहा था लेकिन उनकी बात का कोई असर नहीं हुआ और पाक टीम के 17 खिलाड़ियों में 6 नए खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

इससे पहले पाकिस्तान ने शान मसूद, मोहम्मद अब्बास और हारिस सोहैल को टीम से बाहर कर दिया था। लेग स्पिनर शादाब खान ग्रोइन इंजरी के कारण इस बार भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। नसीम शाह की हेमस्ट्रिंग चोट अब भी बरकरार है इसलिए उन्हें भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल के बाद हसन अली की वापसी हुई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma