न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, बाबर आजम पहले टेस्ट मैच से बाहर

Nitesh
बाबर आजम शतक पूरा करने के बाद
बाबर आजम शतक पूरा करने के बाद

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है।हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं। बाबर आजम अपनी चोट से अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से वो पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बाबर आजम की अनुपस्थिति में मोहम्मद रिजवान टीम की कप्तानी करेंगे और वो पाकिस्तान के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे।

पिछले हफ्ते ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाबर आजम के दाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। वहीं सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक का बायां अंगूठा चोटिल हो गया था। दोनों ही खिलाड़ी अभी तक नेट्स में वापसी नहीं कर पाए हैं। पाकिस्तान टीम का मेडिकल स्टाफ लगातार उनकी चोट पर नजर बनाए हुए है। पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए बाबर आजम के खेलने को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बड़ी उम्र में डेब्यू करके क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने वाले 3 खिलाड़ी

सेलेक्शन कमेटी ने बलूचिस्तान के 24 वर्षीय खिलाड़ी इमरान बट्ट को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया है। इस युवा प्लेयर ने काएदे आजम ट्रॉफी में 3 मैचों में 191 रन बनाए थे। पिछले साल फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में उन्होंने 62 से ज्यादा की औसत से 934 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा टीम में आबिद अली, फहीम अशरफ, शादाब खान और सरफराज अहमद को भी जगह मिली है।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है

मोहम्मद रिजवान (पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमरान बट्ट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहिन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह। (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं)।

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी

Quick Links

Edited by Nitesh