AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर को टेस्ट से संन्यास के बाद मिला खास तोहफा, पाकिस्तानी कप्तान का दिल जीतने वाला वीडियो आया सामने 

शान मसूद के साथ डेविड वॉर्नर
शान मसूद के साथ डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) का सिडनी में खेला गया मुकाबला करियर का आखिरी टेस्ट रहा। अब वॉर्नर केवल T20I में ही अपने देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे, क्योंकि उन्होंने वनडे फॉर्मेट को भी अलविदा कह दिया है। वॉर्नर को अपने आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) की तरफ से एक खास तोहफा मिला। मसूद ने बाबर आज़म की जर्सी वॉर्नर को तोहफे के रूप में दी, जिसमें अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भी साइन थे।

डेविड वॉर्नर ने सिडनी में अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 57 रन बनाये और अपनी टीम को पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 130 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल करने में मदद की। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से पाकिस्तान का सफाया किया। 37 वर्षीय ने अपने होम ग्राउंड पर आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला। उनका करियर बेहद लाजवाब रहा और उन्हें सबसे विस्फोटक और सफल टेस्ट ओपनरों में एक कहा जाता है। अपने 112 टेस्ट मैचों के करियर में वॉर्नर ने 8786 रन बनाये, जिसमें 26 शतक और 37 अर्धशतक शामिल रहे। उन्होंने तीन दोहरे शतक भी जड़े।

बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज को टेस्ट फॉर्मेट में आखिरी बाद पाकिस्तान के स्पिनर साजिद खान ने आउट किया, जिन्होंने रिव्यु की मदद से एलबीडबल्यू के रूप में विकेट चटकाया। आउट होने के बाद वॉर्नर को सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस ने तालियां बजाकर बधाई दी।

वहीं, प्रेजेंटेशन के दौरान पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने डेविड वॉर्नर को स्टेज पर बुलाया और अपनी टीम के खिलाड़ियों द्वारा साइन की हुई जर्सी दी। मसूद ने वॉर्नर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

शान मसूद के इस जेस्चर की फैंस भी काफी तारीफ कर रहे हैं और कमेंट्स में उन्होंने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। एक फैन ने लिखा कि पाकिस्तान ने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रति सम्मान और क्लास के अलावा कुछ नहीं दिखाया है, उन्हें एक बहुत ही गौरवान्वित राष्ट्र होना चाहिए। वहीं, एक अन्य फैन ने लिखा कि पाकिस्तान टीम की तरफ से अविश्वसनीय जेस्चर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar