Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN: रावलपिंडी टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ ऐलान

  • एक साल से ज्यादा समय तक बाहर रहने वाला खिलाड़ी वापस आया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 01 Feb 2020, 13:45 IST

 बिलाल आसिफ
बिलाल आसिफ

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की सोलह सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 2018 में पाकिस्तान के लिए अंतिम बार टेस्ट मुकाबला खेलने वाले बिलाल आसिफ को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम से बाहर किये गए फहीम अशरफ को भी वापस बुलाया गया है।

काशिफ भट्टी और उस्मान शिनवारी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। मिस्बाह उल हक ने इनको लेकर कहा "ये दोनों टीम से बाहर होने पर निराश होंगे लेकिन इस साल लाल गेंद क्रिकेट में जो भी हमारी योजनाएं हैं, उनमें दोनों शामिल रहेंगे।"

यह भी पढ़ें:भारत में टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलने वाले बयान से पीसीबी ने मारी पलटी

फहीम अशरफ की ऑल राउंड क्षमता के कारण उन्हें टीम में जगह मिली है। दूसरी तरफ बिलाल आसिफ को बांग्लादेश के बाएँ हाथ के बल्लेबाजों से निपटने के लिए टीम में लाया गया है। उनको एक स्पिन विकल्प के तौर पर भी तवज्जो मिली है। बिलाल आसिफ ने पाकिस्तान के लिए पांच टेस्ट मैचों में शिरकत की है तथा अंतिम बार दिसम्बर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शिरकत की थी।

हाल ही में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम ट्रॉफी में आसिफ ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। 9 मैचों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 43 विकेट झटके। अशरफ ने तीन मैचों में 59 के औसत से 118 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच अलग-अलग दौरों पर खेलेगी। पहला मैच 7 फरवरी से और दूसरा टेस्ट मैच 5 अप्रैल से कराची में खेलेगी। तीन अप्रैल को एकमात्र वनडे मैच भी खेला जाएगा। इसका सीधा अर्थ यह है कि मेहमान टीम पहला टेस्ट खेलकर स्वदेश लौटेगी और बाद में वापस आएगी।

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम

अजहर अली, आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह।

Published 01 Feb 2020, 13:45 IST
Advertisement
Fetching more content...