Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, कई दिग्गज बाहर 9 नए खिलाड़ी शामिल

  पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम का ऐलान कर दिया गया है और इसमें से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम में 9 अनकैप खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड से हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज हारने के बाद यह बदलाव हुआ है।

बाबर आजम पहली बार लाल गेंद प्रारूप में टीम का नेतृत्व पहली बार कर रहे हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर चोट के कारण वह टीम की कमान नहीं संभाल पाए थे। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज हसन अली की टीम में वापसी हुई है। ग्रोइन इंजरी की वजह से बाहर चल रहे लेग स्पिनर शादाब खान इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

पाकिस्तान की टीम

आबिद अली, अब्दुल्ला शफीक, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, कामरान गुलाम, सलमान अली, साउद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, नुअमन अली, साजिद खान, यासिर शाह, हारिस रौफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, तबीश खान।

 पाकिस्तान टीम
 पाकिस्तान टीम

नसीम शाह हैमस्ट्रिंग निगल के कारण टीम से बाहर है। मोहम्मद नवाज और नौमान अली स्पिन विकल्प के रूप में यासिर शाह के साथ शामिल होंगे, जबकि 36 वर्षीय तबीश खान को नसीम की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी विभाग के लिए रखा गया है। मेलबर्न स्टार्स की प्रसिद्धि के हारिस रऊफ को इमरान बट, कामरान गुलाम और सलमान अली आगा के साथ-साथ टीम में बुलाया गया है। पाकिस्तान की टीम में युवा चेहरों को आगे लाने के उद्देश्य से कुछ नामों को टीम से बाहर किया गया है इनमें मोहम्मद अब्बास, शान मसूद और हारिस सोहैल के नाम शामिल हैं। इन तीनों को बाहर रखा गया है।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 जनवरी को कराची में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट रावलपिंडी में होगा और अंत में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

Published 15 Jan 2021, 21:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now