Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद पाकिस्तानी टीम करेगी इंग्लैंड का दौरा

  • पाकिस्तानी टीम के 10 खिलाड़ी दौरे से पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे
  • हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 27 Jun 2020, 09:11 IST
बाबर आजम और अजहर अली
बाबर आजम और अजहर अली

कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद पाकिस्तानी टीम तय शेड्यूल के मुताबिक इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को 3 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलने थे लेकिन 10 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस दौरे पर सवाल उठने लगे थे। हालांकि अब खबर आ रही है कि पाकिस्तानी टीम ये दौरा करेगी।

हैदर अली, हारिस रऊफ, शादाब खान, फखर जमान, इमरान खान, कासिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और वहाब रियाज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

ये भी पढ़ें: उमर गुल ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

बोर्ड ने कहा है कि जितने भी खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें टीम के साथ दौरा करने की अनुमति नहीं होगी। टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली और वनडे और टी20 के कप्तान बाबर आजम समेत सभी पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी वूरस्टरशॉयर के न्यू रोड में 14 दिन आइसोलेशन में रहेंगे और वहीं पर ट्रेनिंग करेंगे। इसके बाद सभी डर्बीशायर के काउंटी ग्राउंड में जाएंगे।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टॉप 3 टीमें

पाकिस्तानी टीम में कई खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा गया है

बिलाल आसिफ, इमरान बट्ट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर पाकिस्तानी टीम में रखा गया है और जरुरत पड़ने पर ये खिलाड़ी इंग्लैंड का दौरा करेंगे। कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड का होम सीजन अभी तक शुरु नहीं हो पाया है लेकिन वो अगले महीने से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे। दोनों देशों के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। कोरोना वायरस के बाद ये पहली बार होगा जब कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद पाकिस्तानी टीम वहां जाकर मैच खेलेगी।

ये भी पढ़ें: विजय शंकर ने 2019 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर किया अहम खुलासा

Advertisement

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। पाकिस्तान ने इस दौरे के लिए यूनिस खान को बल्लेबाजी और मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्य क्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

Published 27 Jun 2020, 09:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit