Create
Notifications

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के मैच उनके ही देश में नहीं दिखाए जाएंगे, भारत की कम्पनी के पास हैं अधिकार

Naveen Sharma
visit

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं किया जाएगा क्योंकि एक भारतीय कंपनी के पास श्रृंखला के प्रसारण अधिकार हैं। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि देश किसी भारतीय कंपनी के साथ कोई कारोबार नहीं किया जाएगा।

एक भारतीय फर्म के पास दक्षिण एशिया में श्रृंखला के प्रसारण अधिकार हैं। इस्लामाबाद में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में फवाद चौधरी ने खुलासा किया कि मंत्रालय को हाल ही में (पाकिस्तान टेलीविजन कॉर्पोरेशन) पीटीसी से स्टार के साथ अनुबंध के लिए एक अनुरोध प्राप्त हुआ था, जिसके पास इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के प्रसारण अधिकार हैं। हालांकि चौधरी ने पीटीसी के अनुरोध को खारिज कर दिया और कहा कि भारतीय कंपनियों के साथ कोई भी व्यापार भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त, 2019 को लिए गए निर्णय को रद्द करने के बाद ही किया जाएगा।

चौधरी ने यह भी पुष्टि की है कि इस फैसले से पाकिस्तान टेलीविजन कॉर्पोरेशन को भारी नुकसान होगा। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम जुलाई में तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने के लिए इंग्लैंड की यात्रा करेगी। पहला वनडे आठ जुलाई को कार्डिफ में खेला जाएगा।

पाकिस्तानी खिलाड़ी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाने से पहले संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दूसरे चरण में भाग लेने के लिए तैयार हैं। यह पीटीसी के लिए एक बड़ा झटका होगा क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला इस साल के अंत में टी20 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के प्रमुख दौरों में से एक है।

पाकिस्तान की टीम के मैचों का प्रसारण उनके देश में नहीं होने से वहां की ब्रॉडकास्ट नेटवर्क को नुकसान उठाना पड़ेगा और फैन्स को भी मुकाबले देखे बिना ही रहना होगा। देखना होगा कि आगे इस फैसले को बदला जाता है या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now