Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN, पहला रावलपिंडी टेस्ट: नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, पाकिस्तान ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

  • नसीम शाह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 09 Feb 2020, 18:53 IST

नसीम शाह ने हैट्रिक ली
नसीम शाह ने हैट्रिक ली

पाकिस्तान ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के 126 रन पर 6 विकेट चटका दिए हैं और मेहमान टीम अभी भी 86 रन से पीछे हैं। युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वो टेस्ट इतिहास में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक कप्तान मोमिनुल हक 37 और लिटन हास बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

इससे पहले पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर 342/3 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन पूरी टीम 445 रन पर सिमट गई। बाबर आजम अपने कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़ 143 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं असद शफीक भी 65 रन बनाकर पवेलिय लौट गए। पाकिस्तानी टीम 400 रन से पहले आउट हो जाती लेकिन निचले क्रम में हैरिस सोहेल ने 75 रनों की पारी खेल टीम को 445 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश की तरफ से अबू जाएद और रुबेल हसन ने 3-3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने सधी हुई शुरुआत की। तमीम इकबाल और सैफ हसन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। सैफ ने 16 रन बनाए। उसके बाद तमीम इकबाल भी 34 रनों की पारी खेलकर 53 के स्कोर पर आउट हो गए। यहां से कप्ताम मोमिनुल हक और नजमुल हसन ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की।

जब लगा ये साझेदारी खतरनाक साबित हो रही है तभी नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया। नसीम शाह ने नजमुल हसन, तैजुल इस्लाम और महमदुल्लाह को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। वो अभी तक 4 विकेट चटका चुके हैं और बांग्लादेश पर अब पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 233 एवं 126/6

पाकिस्तान: 445

Published 09 Feb 2020, 18:53 IST
Advertisement
Fetching more content...