Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs BAN, पहला टेस्ट: बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर समाप्त हुई, शाहीन अफरीदी ने झटके 4 विकेट

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Feb 2020, 19:33 IST

 पाकिस्तान vs बांग्लादेश
पाकिस्तान vs बांग्लादेश

रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए बांग्लादेश की पारी 233 रन पर सिमट गई। स्टंप्स के समय अंतिम विकेट गिरने से पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आई। पूरे दिन में 82.5 ओवर का खेल संभव हुआ। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 63 रन मोहम्मद मिथुन ने बनाए।

टॉस पाकिस्तानी कप्तान ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। यह निर्णय सही भी साबित हुआ जब बंगलादेशी ओपनर सैफ हसन शून्य और तमीम इकबाल तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस समय कुल स्कोर दो विकेट पर 3 रन था। इस नाजुक स्थिति में बांग्लादेश की पारी को नजमुल होसैन (44) और मोमिनुल हक (30) ने संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने से टीम एक बार फिर संकट में थी। महमुदुल्लाह ने क्रीज पर टिककर खेलने का प्रयास जरुर किया मगर वे 25 रन पर आउट हो गए, इस तरह मेहमान टीम के पांच खिलाड़ी आउट हो गए।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने मार्नस लैबुशेन को विशेष बल्लेबाज बताया

मोहम्मद मिथुन और लिटन दास ने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करते हुए छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। मिथुन 63 और लिटन दास 33 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से मेजबान टीम ने बचे हुए तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाते हुए बांग्लादेश को 233 रन पर आउट कर दिया। खराब रौशनी के कारण दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई और पाकिस्तानी टीम अगले दिन सुबह बल्लेबाजी के लिए आएगी। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट झटके। मोहम्मद अब्बास और हारिस सोहैल ने 2-2 विकेट चटकाए।

Published 07 Feb 2020, 19:33 IST
Advertisement
Fetching more content...