PAK vs NZ: केन विलियमसन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में पाकिस्तान को लगे झटके 

केन विलियमसन दोहरा शतक जड़ने में कामयाब रहे
केन विलियमसन दोहरा शतक जड़ने में कामयाब रहे

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 77/2 का स्कोर बना लिया था। न्यूजीलैंड की पहली पारी के बढ़त के आधार पर पाकिस्तान अभी भी 97 रन पीछे था। इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 612/9 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और 174 रनों की बढ़त हासिल की थी।

कल के स्कोर 440/6 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में कोई भी विकेट नहीं गंवाया। केन विलियम्सन और और ईश सोढ़ी की जोड़ी ने संभलकर बल्लेबाजी की और लंच तक टीम का स्कोर 168 ओवर में 519/6 पहुंचा दिया था। विलियमसन 137 और सोढ़ी 41 रन बनाकर नाबाद थे।

लंच के बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी करने में कामयाबी हासिल की। इस बीच सोढ़ी अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। वहीं विलियमसन ने भी 150 का आंकड़ा हासिल किया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 154 रन जोड़े। सोढ़ी 65 रन बनाकर 595 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से जल्दी-जल्दी विकेट गिरे। कप्तान टिम साउदी और नील वैगनर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। केन विलियमसन के अपने टेस्ट करियर का पांचवां दोहरा शतक पूरा करते ही कीवी टीम ने पारी घोषित कर दी। न्यूजीलैंड ने 194.5 ओवर में 9 विकेट खोकर 612 रन बनाये। विलियमसन 200 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं एजाज पटेल को खाता खोले बिना ही नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने पांच और नौमान अली ने तीन विकेट लिए।

इमाम उल हक़ अर्धशतक के करीब थे
इमाम उल हक़ अर्धशतक के करीब थे

दूसरी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान को अब्दुल्लाह शफ़ीक़ और इमाम उल हक़ की जोड़ी ने 47 रनों की शुरुआत दिलाई। शफ़ीक़ 17 रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल का शिकार बने। शान मसूद कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर 71 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। यहाँ से इमाम और नौमान अली ने और कोई झटका नहीं लगने दिया । स्टंप्स तक इमाम 45 और नौमान 4 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now