Create
Notifications

PAK vs NZ, तीसरा टेस्ट: केन विलियमसन का बेहतरीन शतक, चौथे दिन न्यूजीलैंड की मैच में जबरदस्त वापसी

Enter caption
निशांत द्रविड़

अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने तीसरे टेस्ट के चौथे दिन मैच में जबरदस्त वापसी की। केन विलियमसन के बेहतरीन शतक और हेनरी निकोल्स के नाबाद 90 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 272/4 का स्कोर बना लिया है और उनकी बढ़त फ़िलहाल 198 रनों की हो गई है। न्यूजीलैंड की इस बेहतरीन वापसी से मैच पाकिस्तान की पकड़ से दूर जाता दिख रहा है।

तीसरे दिन के स्कोर 26/2 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड को तीसरा झटका 37 और चौथा झटका 60 के स्कोर पर लगा। विलियम सोमरविल चार और रॉस टेलर 22 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट यासिर शाह ने लिए, लेकिन इसके बाद केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने पांचवें विकेट के लिए ऐसी साझेदारी निभाई, जिससे पाकिस्तान की टेस्ट और सीरीज जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा।

चौथे दिन दोनों बल्लेबाजों ने 81.1 ओवर बल्लेबाजी की और 212 रनों की अविजित साझेदारी निभा चुके हैं। केन विलियमसन ने 19वां शतक लगाया और 282 गेंदों में 139 रन बनाकर नाबाद हैं। हेनरी निकोल्स अपने तीसरे टेस्ट शतक से सिर्फ 10 रन दूर हैं और 243 गेंद में 90 रन बनाकर नाबाद हैं।

दिन के खेल में न्यूजीलैंड के सिर्फ दो विकेट गिरे, लेकिन यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। यासिर ने 33वें मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया और ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट (36 मैच) के 72 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

आखिरी दिन न्यूजीलैंड की नज़रें 250 के ऊपर की बढ़त लेकर पाकिस्तान को दबाव में लाने पर होगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज फ़िलहाल 1-1 से बराबर है और तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन सीरीज का फैसला होगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

न्यूजीलैंड: 274 एवं 272/4 (केन विलियमसन 139*, हेनरी निकोल्स 90*, यासिर शाह 2/107)

पाकिस्तान: 348

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...