Create
Notifications

पाकिस्तान की बेहद खराब शुरुआत और बारिश ने डाला खलल, बाबर आजम की कप्तानी पारी 

पाकिस्तान को दूसरे दिन बाबर आजम से शतकीय पारी की उम्मीद रहेगी
पाकिस्तान को दूसरे दिन बाबर आजम से शतकीय पारी की उम्मीद रहेगी
Narender
ANALYST
Modified 04 Feb 2021
न्यूज़

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट के पहले दिन पूरी तरह से बारिश का खलल देखने को मिला और लगभग 32 ओवरों का खेल नहीं हो पाया। हालांकि स्टंप्स के समय पाकिस्तान टीम का स्कोर 145-3 रहा। कप्तान बाबर आजम (77*) और फवाद आलम (42*) खेल रोके जाने तक नाबाद रहे थे।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उन्होंने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक बदलाव करते हुए लुंगी एनगीडी की जगह वियान मुल्डर को शामिल किया गया है।

पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी, सलामी बल्लेबाज आबिद अली और इमरान बट्ट दोनों ही एक बार फिर काफी जल्दी आउट हो गए थे। इसके अलावा अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली भी कुछ खास नहीं कर पाए थे और बिना खाता खोले आउट हो गए थे। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 14.5 ओवरों तक 22-3 पर हो गया था।

बाबर आजम और फवाद आलम ने पाकिस्तान को खराब शुरुआत के बाद संभाला

हालांकि इसके बाद कप्तान बाबर आजम और पिछले मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले फवाद आलम ने पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी करते हुए अभी तक 123 रन जोड़ लिए हैं। इस बीच बाबर आजम (77* रन) ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और फवाद आलम (42* रन) भी अपने अर्धशतक के काफी करीब हैं। चाय के समय पाकिस्तान का स्कोर 145-3 था और इसके बाद बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और आज का दिन इसी स्कोर पर समाप्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 2, तो एनरिक नॉर्टजे ने एक विकेट लिया।

अब दूसरे दिन कप्तान बाबर आजम और फवाद आलम से एक बार फिर अच्छी पारी की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम कोशिश करेगी कि वो जितनी जल्दी हो सके मेजबान टीम को ऑलआउट करते हुए मैच में खुद को बनाए रखें।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 145-3 ( बाबर आजम - 77*, फवाद आलम - 42*, केशव महाराज - 2/51)

Published 04 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now