Create
Notifications

PAK vs SL, दूसरा टेस्ट: पाकिस्तान ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा, मैच में जीत के बेहद करीब

 पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम
Naveen Sharma
visit

कराची टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका पर हार का खतरा मंडरा रहा है। 476 रनों के लक्ष्य प् पीछा करते हुए उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 212 रन बनाए। मैच जीतने के लिए उन्हें अभी भी 264 रन चाहिए। ओशान्दा फर्नान्डो 102 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पाकिस्तान ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 555 रन बनाकर घोषित की।

दिन की शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने न केवल अच्छे शॉट खेले, बल्कि मेहमान टीम के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाए रखा। अजहर अली और बाबर आजम दोनों ने शतकीय पारियां खेली। अली 118 रन बनाकर आउट हुए। बाबर आजम 100 रन पर नाबाद रहे। तीन विकेट पर 555 रन पर पारी घोषित कर पाकिस्तान ने श्रीलंका को 476 का लक्ष्य दिया। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में लाहिरू कुमारा ने दो और एंबुलडेनिया ने एक विकेट झटका। दूसरी पारी में पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप 2003 से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। दिमुथ करुणारत्ने महज 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नियमित अन्तराल पर विकेट गिरते रहे और एक समय स्कोर 97/5 हो गया था। यहाँ से ओशान्दा फर्नान्डो और निरोशन डिकवेला ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। डिकवेला 65 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन फर्नान्डो दिन की अंतिम गेंद तक रहे और 102 रन पर नाबाद लौटे। श्रीलंका का कुल स्कोर सैट विकेट पर 212 रन है और जीतने के लिए उन्हें अभी 264 रन चाहिए जो काफी मुश्किल है। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में अब तक नसीम शाह को सबसे अधिक तीन विकेट मिले हैं।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 191/10, 555/3, पारी घोषित

श्रीलंका: 271/10, 212/7


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now