दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन के बाद अब पाकिस्तानी हो रहें हैं इस भारतीय खिलाड़ी के दीवाने, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा

 विराट कोहली की फैन फॉलोइंग पूरे विश्वभर में है
विराट कोहली की फैन फॉलोइंग पूरे विश्वभर में है

Pakistanis are going crazy about this Indian player: भारत में जब भी कोई बॉलीवुड सितारा या क्रिकेट की दुनिया का चेहरा अपनी चमक के साथ परदे या मैदान पर उतरता है, तो उसकी रौशनी दुनिया के कोने-कोने तक पहुँचती है। अगर बॉलीवुड की बात करें, तो शुरुआत हमेशा दिलीप कुमार से होगी, जिनके लुक्स और एक्टिंग के दीवाने भारत से लेकर पाकिस्तान तक हुआ करते थे। अमिताभ बच्चन के जलवे भी पाकिस्तान के घर-घर में बिखरे हैं।

क्रिकेट की बात करें तो सचिन तेंदुलकर और एम. एस. धोनी ने भी पाकिस्तानियों के दिलों पर राज किया है। जब भी ऐसा होता है, तो हमेशा लगता है, अगला कौन होगा? कौन वो करिश्मा कर दिखाएगा या वो चमक पैदा करेगा जो इन महान हस्तियों ने की थी। पर समय के साथ वो चमक हमेशा लौटती है और इस बार पाकिस्तानियों के दिलों पर जो राज कर रहा है, वह कोई और नहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ़ ने विराट को लेकर कही ये बड़ी बात

जब भी पड़ोसी देश से भारत को लेकर कोई टिप्पणी होती है, तो सभी की नजरें उस पर टिक जाती हैं। इस बार ये टिप्पणी एक पाकिस्तानी क्रिकेट कोच और पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ़ ने की है, जिन्होंने 1992 से 2003 तक पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले थे। हाल ही में, उन्होंने विराट कोहली के प्रति अपने प्रेम और एक क्रिकेट फैन के रूप में कुछ ऐसा कहा है, जिसके बाद पाकिस्तानी और भारतीय फैंस दोनों ने ही विराट पर खूब प्यार लुटाया है।

राशिद लतीफ़ ने विराट को लेकर एक इंटरव्यू में कहा,

"ऐसा नहीं है कि विराट पाकिस्तान में इतने बड़े फैन बेस वाले पहले व्यक्ति हैं। यदि आप पीछे जाएं, तो पाकिस्तान में दिलीप कुमार के बहुत बड़े प्रशंसक थे। सुनील गावस्कर पाकिस्तान में एक कल्ट बन गए थे। युवा बल्लेबाजों को गावस्कर साहब की तकनीक की नकल करने के लिए कहा जाता था। तब अमिताभ बच्चन की 'एंग्री यंग मैन' फिल्में यहाँ सोल्ड आउट हो जाती थीं। फिर कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, एमएस धोनी आए और उनके लंबे बाल एक चलन बन गए।"
"लेकिन पाकिस्तान में विराट की लोकप्रियता दिलीप साहब, मिस्टर बच्चन और शाहरुख के बराबर है। भारत की तरह, आप लोग हमारे गेंदबाजों को पसंद करते थे - वसीम अकरम, वकार यूनिस और शोएब अख्तर घरेलू नाम बन गए। यहाँ पाकिस्तान में, हम गावस्कर साहब को पसंद करते हैं, तेंदुलकर, फिर धोनी और अब कोहली - ये सभी आइकन हैं। युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग की भी पाकिस्तान में अच्छी फैन फॉलोइंग है, लेकिन हर बात एक तरफ और पाकिस्तान में विराट को लेकर दीवानगी एक अलग ही स्तर पर है।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now