Create
Notifications

आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस के पियूष चावला को खरीदने की बड़ी वजह सामने आई

पियूष चावला
पियूष चावला
Nitesh

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के टैलेंट स्काउट पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बताया है कि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल नीलामी में पियूष चावला को क्यों खरीदा था। पार्थिव पटेल का मानना है कि पियूष चावला के आ जाने से मुंबई इंडियंस के स्पिन अटैक में काफी अनुभव आ जाएगा।

मुंबई इंडियंस की टीम ने पियूष चावला को आईपीएल नीलामी में 2.4 करोड़ की रकम में खरीदा था। इसके बाद टीम को ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा था कि उन्होंने 32 साल के लेग स्पिनर को इतनी महंगी रकम में खरीदा।

ये भी पढ़ें: टीम सेलेक्शन में बाबर आजम की बात ना सुनने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

पार्थिव पटेल ने बताया कि पियूष चावला का चयन क्यों किया गया

हालांकि स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया कि पियूष चावला किस तरह मुंबई की टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि मुंबई इंडियंस को इससे कोई घाटा होगा क्योंकि अगर पिछले सीजन की टीम उठाकर देखें तो ये वो एक जगह थी जहां पर टीम में कमी थी। टीम के पास अनुभवी स्पिनर नहीं थे। क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर जरुर थे लेकिन एक अनुभवी स्पिनर की जरुरत थी। इसीलिए ऑक्शन में उन्होंने चावला को खरीदा जिन्हें आईपीएल का काफी अनुभव है।"

मुंबई इंडियंस की टीम में पिछले साल राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या प्रमुख स्पिन गेंदबाज थे। चाहर ने 7.46 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से 15 विकेट चटकाए थे और क्रुणाल पांड्या ने 7.57 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए थे।

हालांकि इसके बावजूद सभी क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना था कि मुंबई इंडियंस को एक अनुभवी स्पिनर की जरुरत है। इसी वजह से उन्होंने पियूष चावला को इस बार की नीलामी में खरीदा। पियूष चावला के पास आईपीएल का काफी अनुभव है और वो अभी तक कई टीमों के लिए खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सुनील नारेन ने बताया कि जब उनका चयन आईपीएल 2012 में हुआ था तो उनकी क्या प्रतिक्रिया थी


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...