Create
Notifications

टीम सेलेक्शन में बाबर आजम की बात ना सुनने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

बाबर आजम और शाहिद अफरीदी
बाबर आजम और शाहिद अफरीदी
SENIOR ANALYST
Modified 18 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बाबर आजम (Babar Azam) मामले पर अपनी निराशा जाहिर की है। हाल ही में खबरें आई थीं कि जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई टीम से बाबर आजम खुश नहीं हैं और टीम चयन में उनकी सलाह नहीं मानी गई है। अफरीदी ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पाकिस्तानी मीडिया में कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि टीम चयन पर उनके सुझावों की अनदेखी के बाद आज़म ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ अपनी चिंताओं को उठाया।

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव को तीसरे टी20 में नहीं खिलाए जाने को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम मामले को लेकर दी प्रतिक्रिया

इस मामले पर शाहिद अफरीदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टीम चयन में बाबर आजम के सुझावों को माना जाना चाहिए। क्योंकि मुकाबले के दौरान मैदान में जाकर वही टीम को लीड करेंगे और टीम के परफॉर्मेंस के आधार पर ही उनका आंकलन होगा।

बाबर आजम टीम की कप्तानी करेंगे और टीम के परफॉर्मेंस के लिए जिम्मेदार होंगे। इसलिए टीम सेलेक्शन में उनके सुझावों को ज्यादा अहमियत मिलनी चाहिए। चीफ सेलेक्टर और कप्तान के बीच विचारों को लेकर असहमति हो सकती है लेकिन ऐसी चीजें बाहर नहीं आनी चाहिए और मीडिया में ये बात नहीं फैलनी चाहिए।

इससे पहले पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बाबर आजम का सपोर्ट किया था और कहा था कि उन्हें इस मामले पर इस्तीफा दे देना चाहिए। अख्तर के मुताबिक अगर बाबर आज़म इतने आहत हैं और एक ब्रांड बनना चाहते हैं, तो उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए और यह संदेश देना चाहिए कि यह फिर से नहीं होगा। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं, तो वह सरफराज भाग दो बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

Published 18 Mar 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now