Create
Notifications

मोहम्मद आमिर के गंभीर आरोपों पर पीसीबी की तरफ से आया बयान

West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
निरंजन

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पीसीबी पर गंभीर आरोप लगाते हुए संन्यास लेने का ऐलान किया है। मोहम्मद आमिर ने मानसिक उत्पीड़न का आरोप पाकिस्तान मैनेजमेंट पर लगाते हुए क्रिकेट छोड़ने की घोषणा की। मोहम्मद आमिर के इस फैसले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भी प्रतिक्रिया आई है। पीसीबी ने आमिर द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

पीसीबी ने मोहम्मद आमिर द्वारा संन्यास लेने के फैसले पर कहा कि यह पूरी तरह से आमिर का निजी निर्णय है और हम इसका सम्मान करते हैं। आगे पीसीबी ने कहा कि मामले पर फ़िलहाल हम किसी भी तरह की प्रतिक्रिया अभी नहीं देना चाहेंगे।

मोहम्मद आमिर ने लगाए थे आरोप

आमिर ने मैनेजमेंट पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मुझे मेंटल टॉर्चर किया जा रहा है इसलिए मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूँ। पीसीबी को आमिर ने कहा था कि भविष्य में मेरे ऊपर विचार न किया जाए। इसके अलावा आमिर ने कहा था कि मुझे ताने मारे जाते हैं और इस टॉर्चर को सहन करने की ताकत मेरे अंदर नहीं बची है इसलिए फिलहाल मैं क्रिकेट से दूर हो रहा हूँ।

मोहम्मद आमिर के इस निर्णय के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी रमीज राजा ने ट्वीट करते हुए कहा कि क्षमतावान सुपरस्टार का इस तरह से जाना निराश करने वाला है। उन्होंने आगे लिखा कि युवा खिलाड़ियों से मैं कहना चाहता हूँ कि टैलेंट को सम्मान देते हुए जिम्मेदारियों को समझें। उन्होंने यह भी कहा की इज्जत स्ट्रोंग चरित्र दर्शाने से ही कमाई जा सकती है।

मोहम्मद आमिर को न्यूजीलैंड दौरे की पाकिस्तानी टीम के 35 सदस्यों में भी शामिल नहीं किया गया था। इस तरह उन्हें आइसोलेट करने के बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का निर्णय लिया। हालांकि फ़िलहाल आमिर की उम्र महज 28 साल की ही है। ऐसे में उनके पास लम्बा समय है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...