Create

"आईपीएल में ये दो खिलाड़ी हमेशा कंसिस्टेंट रहे हैं" - शिखर धवन और डेविड वॉर्नर के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

प्रज्ञान ओझा ने शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
प्रज्ञान ओझा ने शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल (IPL) में कुछ ही बल्लेबाज ऐसे हुए हैं, जिन्होंने इस लीग में निरंतर रूप से रन बनाये हैं। दुनिया भर के दिग्गज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं रहा है लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने इसमें कामयाबी हासिल की। इस लीग में कई बल्लेबाजों ने कंसिस्टेंट रन बनाये हैं लेकिन पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और डेविड वॉर्नर (David Warner) को सबसे कंसिस्टेंट खिलाड़ी बताया। ये दोनों बल्लेबाज सनराइज़र्स हैदराबाद में कई सीजन तक एक साथ भी खेले थे और मौजूदा समय में धवन पंजाब किंग्स का हिस्सा है, वहीं वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा हुआ है।

शिखर धवन और डेविड वॉर्नर दोनों ही बल्लेबाज लीग इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप में शामिल हैं। बढ़ती उम्र के बावजूद इनके प्रदर्शन में कमी नहीं आई है।

शिखर धवन स्थिति के हिसाब से खेलते हैं - प्रज्ञान ओझा

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान टॉप ऑर्डर में धवन के खेलने के अंदाज के बारे में बात करते हुए ओझा ने कहा,

मेरे लिए दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो हमेशा लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। एक हैं धवन और दूसरे हैं डेविड वॉर्नर। धवन पारी बिल्ड करने के साथ-साथ आक्रामक तरीके से खेल सकते हैं। वह अच्छी स्पष्टता रखते हैं और स्थिति के मुताबिक अपने खेल को ढाल लेते हैं।

मंगलवार को आईपीएल 2022 के 48वें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स का पहला विकेट जल्दी ही गिर गया था। यहाँ से शिखर धवन ने पारी को आगे बढ़ाया और अपने आईपीएल करियर का 47वां अर्धशतक लगाया। वह 53 गेंदों में आठ चौके और छक्के की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे और दूसरे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे (40) के साथ 87 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment