Create
Notifications

Hindi Cricket News : डोपिंग के कारण बैन होने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया बड़ा बयान

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
ANALYST
Modified 31 Jul 2019
न्यूज़

भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को मंगलवार को डोपिंग उल्लंघन के आरोप में 15 नवंबर 2019 तक के लिए बैन कर दिया गया है। उन पर प्रतिबंधित दवा लेने का आरोप लगा है। वहीं डोपिंग की वजह से बैन किए गए पृथ्वी शॉ ने कहा है कि वह अपने भाग्य को स्वीकार करते हैं और आशा करते हैं, कि बैन खत्म होने के बाद वह जबरदस्त तरीके से वापसी करेंगे।

बताते चलें कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को बीसीसीआई द्वारा अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के मामले में बैन कर दिया गया है, जो कि अक्सर कफ सीरप में पाया जाता है। वहीं इसके बाद शॉ ने भी बीसीसीआई के इस फैसले को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा है कि मैं अब नवंबर 2019 के मध्य तक क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा।

मैंने अनजाने में ऐसी दवा का सेवन किया, जिसमें निषिद्ध पदार्थों की मौजूदगी थी। उन्होंने कहा है कि फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेलते हुए उन्हें गंभीर खांसी और जुकाम हो गया था। जिसकी वजह से उन्होंने इस कफ-सीरप का सेवन किया था। उन्होंने कहा है कि उस दौरान एक सीरीज में अपने खेल को बनाए रखने के लिए उन्होंने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया और ऐसी कफ-सीरप का सेवन किया, जिसमें निषिद्ध पदार्थों की मौजूदगी थी।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट रिकॉर्ड: वनडे में सबसे ज्यादा बार 300 रन बनाने वाली टीमों की लिस्ट

पृथ्वी ने कहा है कि मैं पूरी ईमानदारी के साथ बीसीसीआई के इस फैसले को स्वीकार करता हूं। हालांकि इस घटना ने मुझे पूरी तरह से हिला दिया है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों को अक्सर अपनी बीमारी के दौरान दवा के सेवन में सावधानी बरतनी होती है।

उन्होंने बीसीसीआई को समर्थन के लिए धन्यवाद भी किया। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि भारत और मुंबई के लिए खेलने से ज्यादा उनके लिए कोई और गर्व की बात नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि वह डोपिंग की वजह से लगे प्रतिबंध के बाद जबरदस्त तरीके से वापसी करेंगे। गौरतलब हो कि शॉ के साथ ही दो अन्य घरेलू खिलाड़ियों- विदर्भ के अक्षय दुलारवार और राजस्थान के दिव्या गजराज पर भी क्रिकेट बोर्ड के एंटी डोपिंग के उल्लंघन का आरोप लगा है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 31 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now