Create
Notifications

पृथ्वी शॉ ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उनसे क्या कहा था 

सचिन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ
सचिन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद उन्होंने सचिन तेंदुलकर से बात की थी। इसके अलावा शॉ ने ये भी बताया कि एडिलेड टेस्ट मैच में उन्हें इन-स्विंग गेंदों के खिलाफ दिक्कतों का सामना क्यों करना पड़ा था।

पृथ्वी शॉ के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा अच्छा नहीं रहा था। पहले टेस्ट मुकाबले में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। पहली पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए और दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद अगले टेस्ट मैच के लिए उन्हें ड्रॉप कर दिया गया और शुभमन गिल को मौका दिया गया। अपनी टेक्निक को लेकर पृथ्वी शॉ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले

पृथ्वी शॉ ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने उनसे क्या कहा था ?

इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में पृथ्वी शॉ ने बताया कि किस तरह उन्होंने सचिन तेंदुलकर से मदद मांगी थी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस आने के बाद मैं सचिन सर से मिला। उन्होंने मुझसे कहा कि ज्यादा बदलाव करने की जरुरत नहीं है, बस जितना हो सके अपनी बॉडी के करीब खेलो। मैं काफी लेट से खेल रहा था। इसलिए पूरे ऑस्ट्रेलिया टूर पर मैंने उस पर काम किया था। शायद मुझे ये दिक्कत इसलिए हुई क्योंकि दुबई में खेलने के बाद मैं ऑस्ट्रेलिया गया था।

पृथ्वी शॉ एडिलेड टेस्ट मैच की दोनों पारियों में एक ही तरह से आउट हुए थे। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने उन्हें इन स्विंग गेंदे डालकर पवेलियन भेजा था। पृथ्वी शॉ ने इसको लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा था। मेरा बैट गली एरिया से आ रहा था लेकिन अपने पूरे जीवन में मैं इसी तरह से रन बनाता आया था। जिस तरह से मैं आउट हो रहा था उससे ज्यादा दिक्कत थी और मुझे इसमें सुधार करना था। मेरा बैकलिफ्ट वैसा ही था लेकिन मेरा बल्ला बॉडी से दूर था। मुझे अपने शरीर के करीब से खेलना था।

ये भी पढ़ें: जेसन होल्डर को वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी से हटाया गया, क्रेग ब्रैथवेट को मिली कमान


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...