Create
Notifications

मोहम्मद नबी की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार, फखर जमान की विस्फोटक बल्लेबाजी

Photo Credit -PSL
Photo Credit -PSL
सावन गुप्ता

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 11वें मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने कराची किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए कराची किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में लाहौर कलंदर्स ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लाहौर की 4 मैचों में ये तीसरी जीत है और वो प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर हैं।

लाहौर कलंदर्स के कप्तान सोहेल अख्तर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी कराची ने सिर्फ 37 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। बाबर आजम 5, जो क्लार्क 4 और कॉलिन इ्न्ग्राम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि सलामी बल्लेबाज शर्जील खान एक छोर पर टिके रहे और 39 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली। दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने उनका पूरा साथ दिया और 35 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। डेन क्रिस्चियन ने भी 14 गेंद पर 27 रन बनाए और कराची ने 186 रनों का स्कोर खड़ा किया। लाहौर की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

फखर जमान ने लाहौर कलंदर्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत काफी खराब रही और बिना कोई रन बनाए टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान सोहेल अख्तर और जो डेनली बिना खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हो गए। मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद हफीज भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेन डंक और फखर जमान ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर मैच में वापसी कराई। फखर ने 54 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रन बनाए, जबकि बेन डंक ने 43 गेंद पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिर में डेविड विसे ने भी 9 गेंद पर 31 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: भारतीय वनडे टीम के 2 जबरदस्त खिलाड़ी जिन्हें कभी कप्तानी का मौका नहीं मिला


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...