IND vs SA: क्विंटन डी कॉक ने दूसरे टी20 में हार का कारण बताया

 क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

मोहाली टी20 मैच में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी क्रम की वजह से हार मिली। उन्होंने कहा कि टॉप तीन बल्लेबाजों को आउट करने पर हम मैच में जीत सकते थे। इसके अतिरिक्त डी कॉक ने गेंदबाजी भी एक अहम कारण बताया।

मेहमान टीम के कप्तान ने कहा कि भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के तीनों बल्लेबाजों को आउट करने के बाद हम मैच जीत सकते थे। इसके अलावा उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की अंतिम ओवर में की गई गेंदबाजी को भी मैच में हार का कारण बताया। एक और अहम कारण अंत में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों द्वारा रन जुटाने में नाकाम रहना भी उन्होंने बताया। इस सभी पहलुओं को उन्होंने मेहमान टीम की पराजय के लिए जिम्मेदार माना।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 39 रन से हराकर फाइनल की दौड़ से बाहर किया

गौरतलब है कि भारतीय पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने रोहित शर्मा का विकेट चटकाने में सफलता हासिल कर ली थी। इसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए मेजबान गेंदबाजों की धुनाई की। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 59 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इन दोनों की इस ख़ास भागीदारी ने दक्षिण अफ्रीका को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बीस ओवर में पांच विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक नाबाद 72 रन की पारी खेली, इसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now