वेस्टइंडीज के खिलाफ चौके-छक्कों की बरसात करते हुए धुआंधार शतक लगाकर मैच जिताने के बाद क्विंटन डी कॉक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v West Indies - 1st T20 International
South Africa v West Indies - 1st T20 International

साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी और ऐतिहासिक रन चेज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सेंचूरियन की पिच पर हमें पता था कि काफी रन बन सकते हैं और जिस तरह के बल्लेबाजी की जरूरत हमें थी, हमने वैसी ही बल्लेबाजी की।

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचूरियन में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में सबसे बड़ा रन चेज करने का रिकॉर्ड बनाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 258/5 का स्कोर बनाया। ऐसा लगा कि ये स्कोर काफी बड़ा है और इस मैच में साउथ अफ्रीका को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। हालांकि प्रोटियाज टीम के इरादे कुछ और ही थे और उन्होंने शुरूआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस टार्गेट को सात गेंद पहले ही हासिल कर लिया और वर्ल्ड क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने तूफानी शुरुआत दिलाई। इस जोड़ी ने पावरप्ले में ही 102 रन जड़कर, टी20 पारी के पहले छह ओवरों में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। दोनों बल्लेबाजों ने 10.5 ओवर में 152 रनों की बड़ी साझेदारी की। इस दौरान डी कॉक अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे और 44 गेंदों में 100 रन बनाकर आउट हुए।

अपने होम ग्राउंड में शतक लगाना काफी स्पेशल है - क्विंटन डी कॉक

डी कॉक ने अपनी जबरदस्त पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मुकाबले के बाद कहा,

हमने अपनी टीम को एक उम्मीद दी और इसकी ही जरूरत हमें थी। सेंचूरियन में हमें पता था कि काफी सारे रन बन सकते हैं। यहां पर गेंद काफी तेजी से बाउंड्री की तरफ जाती है। विकेट जिस तरह का था उसे देखते हुए हमें पता था कि हम इस टार्गेट को हासिल कर सकते हैं। मैंने पहला टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया और ये काफी शानदार रहा। मैं काफी समय से इसकी कोशिश कर रहा था और अपने होम ग्राउंड में शतक लगाना काफी खास रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now