फखर जमान रन आउट मामले में क्विंटन डी कॉक के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई

क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

फखर जमान (Fakhar Zaman) के रन आउट मामले में क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को क्लीन चिट मिल गई है और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। मैच अफिशियल्स ने इस घटना का फुटेज देखने के बाद ये फैसला लिया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक मैच अफिशियल्स ने फखर जमान के रन आउट का पूरा वीडियो देखा और इसके बाद ये फैसला लिया कि आर्टिकल 41.5.1 के मुताबिक डी कॉक ने जो किया वो फेक फील्डिंग नहीं थी और इसलिए डी कॉक के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पार्थिव पटेल ने बताया कि आरसीबी की टीम क्यों ग्लेन मैक्सवेल पर काफी ज्यादा निर्भर करेगी

मैच अफिशियल्स के मुताबिक क्विंटन डी कॉक ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया

रविवार को हुए मुकाबले के बाद इस फुटेज को कई बार देखा गया और ये निष्कर्ष निकला कि क्विंटन डी कॉक ने जानबूझकर फखर जमान के लिए ऐसा नहीं किया। बल्कि वो चाहते थे कि थ्रो नॉन स्ट्राइकर की तरफ आए। पहला रन कंपलीट होने से पहले ही वो उसी तरफ थ्रो करने का इशारा कर रहे थे।

दक्षिण अफ्रीका के ही एक और खिलाड़ी तबरेज शम्सी ने ट्वीट कर कहा था कि क्विंटन डी कॉक फील्डर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर बैकअप के लिए कह रहे थे।

वहीं फखर जमान ने इससे पहले कहा था कि इस रन आउट में पूरी गलती उनकी ही थी और क्टिंन डी कॉक को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा था,

गलती मेरी थी क्योंकि मैं हैरिस रऊफ की तरफ देखने लगा। मुझे लगा कि उन्होंने शायद देर से दौड़ना शुरु किया है और कहीं रन आउट ना हो जाएं। अब फैसला मैच रेफरी के हाथ में है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें डी कॉक की कोई गलती थी।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के लिए राहत की खबर, देवदत्त पडिक्कल का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया

Quick Links

App download animated image Get the free App now