Create
Notifications

IND vs AUS - आर अश्विन ने शॉर्ट बॉल खेलने में के एल राहुल की मदद की

के एल राहुल
के एल राहुल
SENIOR ANALYST
Modified 17 Nov 2020
न्यूज़

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शॉर्ट बॉल के खिलाफ प्रैक्टिस करते हुए देखा। एक अलग तरह की टेक्निक से उन्होंने छोटी गेंदों को खेलने का अभ्यास किया। बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए वीडियो में स्पिनर आर अश्विन के एल राहुल को टेनिस बॉल से शॉर्ट बॉल की प्रैक्टिस कराते देखे गए।

आमतौर पर ट्रेनर क्रिकेट बॉल थ्रोअर से गेंद तेजी से थ्रो करता है। बैट्समैन को उस स्पीड के साथ मैच करना होता है। हालांकि रैकेट के साथ टेनिस बॉल फेंकना एक अलग तरह का अनोखा आइडिया है। ऐसा शायद पहले कभी नहीं देखा गया। इस टेक्निक से गेंद की पेस बढ़ती है।

ऑस्ट्रेलिया में पिचें आमतौर पर तेज और बाउंसी होती हैं। भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ज्यादातर शॉर्ट पिच बॉलिंग ही करेंगे। इसी वजह से सभी बैट्समैन इसकी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला एडिलेड में पिंक बॉल से खेला जाएगा, जिसका मतलब ये हुआ कि ये मैच डे-नाईट होगा। इस मुकाबले में बल्लेबाजों को स्विंग के साथ बाउंस का भी सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली रणनीति जो इस आईपीएल सीजन टीमों के लिए काफी कारगर साबित हुई

बाउंसी पिचों पर के एल राहुल का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है

टेस्ट मैचों में के एल राहुल का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में वो फ्लॉप रहे हैं। के एल राहुल ने 5 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और 2 टेस्ट साउथ अफ्रीका में खेले हैं। इस दौरान उनका औसत 20.8 और 7.5 का ही रहा है। ऑस्ट्रेलिया में उनके नाम एक शतक है लेकिन 9 पारियों में वो सिर्फ 187 रन बना पाए थे। वहीं टी20 में भी उनका रिकॉर्ड बढ़िया नहीं रहा है। 2 पारियों में वो सिर्फ 27 रन ही बना पाए हैं।

के एल राहुल अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नए हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरैंज कैप अपने नाम किया था, ऐसे में ये कॉन्फिडेंस उनके साथ होगा।

Published 17 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now