IPL 2024 Auction: रविचंद्रन अश्विन ने दो खिलाड़‍ियों पर लगाया दांव, जिन्‍हें हर हाल में खरीदना चाहेंगी फ्रेंचाइजी

India v Australia - ICC Men
रविचंद्रन अश्विन ने दोनों खिलाड़‍ियों की खूबी फैंस के साथ शेयर की

भारतीय टीम (India Cricket Team) के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और गेराल्‍ड कोट्ज़ी (Gerald Coetze) को आगामी आईपीएल 2024 नीलामी (IPL 2024) में अपना सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी बताया है, जिन्‍हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होड़ मच सकती है।

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 में न्‍यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वालों में टॉप-5 बल्‍लेबाजों में शामिल रहे।

23 साल के रविंद्र ने वर्ल्‍ड कप में अपना शानदार डेब्‍यू किया और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में शतक जमा दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में तीन शतकों की मदद से 578 रन बनाए और वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले कीवी खिलाड़ी केन विलियमसन की बराबरी की।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने इंस्‍टाग्राम पर कहा कि जो टीम बाएं हाथ के स्पिनर को खोज रही है, उसके लिए रचिन रविंद्र अच्‍छा चयन साबित हो सकते हैं, क्‍योंकि कीवी खिलाड़ी कुछ ओवर डालने के अलावा टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी कर सकते हैं।

अश्विन ने कहा, '64 की औसत से 578 रन और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी। ओपनिंग करने में सक्षम। अगर किसी भी टीम को बाएं हाथ के स्पिनर की जरुरत हो, जो कुछ ओवर कर सके और टॉप ऑर्डर में अच्‍छी बैटिंग कर सके तो वो रचिन में दिलचस्‍पी जरूर दिखाएगी। रविंद्र ने काफी टी20 क्रिकेट खेली है, लेकिन ज्‍यादा सफलता हासिल नहीं की। मगर उनका भविष्‍य उज्‍जवल है क्‍योंकि बल्‍ला शानदार चलता है और उन पर ध्‍यान दिया जा सकता है।'

अश्विन ने फिर अपना ध्‍यान कोट्ज़ी पर दिया और बताया कि वो गेंद से प्रभावी होने के साथ-साथ बल्‍ले से भी उपयोगी हैं। अश्विन ने कहा, 'मेरा दूसरा पसंदीदा खिलाड़ी गेराल्‍ड कोट्ज़ी है। वो दक्षिण अफ्रीका के शानदार तेज गेंदबाज हैं। मैंने रचिन के बारे में बात की, लेकिन सबसे अच्‍छी बात यह है कि दक्षिण अफ्रीकी और कीवी खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में अच्‍छे दाम में बिक सकते हैं। मिनी-ऑक्‍शन में मुझे लगता है कि गेराल्‍ड कोट्ज़ी पर फ्रेंचाइजी अच्‍छा दाम खर्च कर सकती हैं। खूंखार तेज गेंदबाज हैं कोट्ज़ी, जो 145-150 की गति पर गेंदबाजी करना जानते हैं। बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण बल्ले से उपयोगी साबित हो सकते हैं। तो इन दो खिलाड़‍ियों को आईपीएल में खरीदने की होड़ मच सकती है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment