Create
Notifications

न्यूजीलैंड की विकेटकीपर रेचल प्रीस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार रेचल प्रीस्ट इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेली थीं
न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार रेचल प्रीस्ट इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेली थीं
मयंक मेहता

न्यूजीलैंड विमेंस टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज रेचल प्रीस्ट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हाल ही में प्रीस्ट को न्यूजीलैंड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली थीं। हालांकि भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से उन्होंने संन्यास ले लिया है लेकिन अब वो तस्मानिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगीं।

संन्यास का ऐलान करते हुए रेचल प्रीस्ट ने कहा,

"13 साल तक न्यूजीलैंड के लिए खेलने के बाद मैंने काफी सोचने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। मैं अब क्रिकेट तस्मानिया के साथ अपनी जिंदगी के नए चैप्टर की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं काफी खुश हूं कि मुझे यह मौका दिया गया है।"

रेचल प्रीस्ट ने 2007 में न्यूजीलैंड के लिए किया था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू

जुलाई 2007 में रेचल प्रीस्ट ने न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम के खिलाफ मैच के जरिए अपने करियर की शुरुआत की। न्यूजीलैंड विमेंस के लिए रेचल प्रीस्ट ने 87 वनडे और 75 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद कैफ ने युवराज सिंह और उनके ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का कारण बताया

प्रीस्ट ने अपने करियर में 87 वनडे मैचों में 28.23 की औसत और 79.12 के स्ट्राइक रेट से 1694 रन बनाए। उन्होंने 9 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए। टी20 करियर में न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए प्रीस्ट ने 75 मुकाबलों में 104.42 के स्ट्राइक रेट और एक अर्धशतक की बदौलत 873 रन बनाए। वो न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आई थीं। हालांकि उनके लिए यह टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा था और 4 मैचों में उन्होंने सिर्फ 60 रन ही बनाए थे।

आपको बता दें कि रेचल प्रीस्ट ने 2019 में ही दो साल के अंतराल के बाद न्यूजीलैंड विमेंस टीम में वापसी की थीं। हालांकि अब उन्हें न्यूजीलैंड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी, तो उन्होंने संन्यास लेने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम को आज ही के दिन पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में करारी हार


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...