इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के बड़े फैन हैं अफगानी खिलाड़ी और उनके छोटे भाई

           Rahmanullah Gurbaz
Rahmanullah Gurbaz

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) के प्रति अपना गहरा सम्मान व्यक्त करते हैं। गुरबाज़ ने खुलासा किया कि उनके छोटे भाई ने बार-बार उनसे बाबर के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करने का आग्रह किया था और उन्हें अपना क्रिकेट हीरो बताया था। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने वाले अफगानी विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज़ ने कहा,

"हां, मेरा भाई हमेशा मुझसे बाबर के बारे में बात करता है और उसने मुझसे कहा कि कृपया मेरे लिए बाबर से एक शर्ट ले लेना। मैंने कहा कि ठीक है, तो वह बाबर से काफी प्यार करता है। मेरा भाई अच्छी क्रिकेट खेलता है, इसलिए उसका पसंदीदा खिलाड़ी बाबर है।"

बाबर आज़म के फैन हैं रहमानुल्लाह गुरबाज़ के छोटे भाई

क्रिकेट के क्षेत्र में बाबर आज़म की उपस्थिति के व्यापक प्रभाव को संबोधित करते हुए, अफगान बल्लेबाज ने इस बात पर जोर दिया कि बाबर क्रिकेट जगत में उभरती प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा की किरण बनकर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि,

"युवा खिलाड़ियों के लिए बाबर सबसे पसंदीदा खिलाड़ी है, खासकर मेरे लिए। मुझे उनकी बल्लेबाजी पसंद है, और वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, मैं देख सकता हूं कि वह इस समय एक लेजेंड हैं।"

आपको बता दें कि इस वक्त बाबर आज़म श्रीलंका में चल रहे लंका प्रीमियर लीग 2023 में कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं और उनके एक मुख्य खिलाड़ी हैं। इस टूर्नामेंट में भी बाबर ने जमकर रन बनाए हैं और शुरुआती मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं।

उन्होंने पहले पांच मैचों में 47.00 के प्रभावशाली औसत और 143.29 की बेहतरीन स्ट्राइक-रेट के साथ 235 रन बनाए हैं। श्रीलंका में भी बाबर आज़म के प्रति फैन्स में गज़ब की दीवानगी देखने को मिली है। हाल ही में लंका प्रीमियर लीग में हुए एक मैच के दौरान फैन्स को बाबर का जयकारा लगाते हुए भी देखा गया था।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment