सेमीफाइनल मैच से पहले ही अफगानिस्तान को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है (Photo Credit - @ACBofficials/@RGurbaz_21)
अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है (Photo Credit - @ACBofficials/@RGurbaz_21)

Rahmanullah Gurbaz Injured Before Semi-Final : अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। हालांकि इस अहम मुकाबले से पहले ही अफगान टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज इंजरी का शिकार हो गए हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में कीपिंग करते हुए चोट लगी।

रहमानुल्लाह गुरबाज को नवीन उल हक के पहले ही ओवर में चोट लग जाती है। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास नवीन उल हक की एक गेंद को कट करने का प्रयास करते हैं लेकिन चूक जाते हैं। गेंद सीधे विकेटकीपर के पास जाती है लेकिन रहमानुल्लाह गुरबाज भी इसे सही तरह से कलेक्ट नहीं कर पाते हैं और गेंद उनके घुटने में लग जाती है। इसके बाद वो दर्द से कराहते हुए मैदान में ही लेट जाते हैं। फिजियो आकर मैदान में गुरबाज का प्राथमिक उपचार करते हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी दर्द कम नहीं होती है। इसी वजह से रहमानुल्लाह गुरबाज को मैदान से बाहर जाना पड़ता है। उनकी जगह पर इसके बाद पूरे मैच में मोहम्मद इशाक ने विकेटकीपिंग की।

रहमानुल्लाह गुरबाज T20 World Cup 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

रहमानुल्लाह गुरबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 55 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली थी। यहां तक कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गुरबाज ने अभी तक 7 मैचों में 40 की औसत से 281 रन बनाए हैं। इसी वजह से उनका पूरी तरह से फिट होना अफगानिस्तान के लिए काफी अहम हो जाता है। अगर वो इंजरी की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से बाहर होते हैं तो फिर टीम के लिए यह एक बड़ा झटका होगा।

रहमानुल्लाह गुरबाज की इंजरी ज्यादा सीरियस लग रही है। इसकी वजह यह है कि जब अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश से मैच जीत गई तो फिर कोच जोनाथन ट्रॉट गुरबाज को अपने कंधे पर बैठाकर ग्राउंड का चक्कर लगाते नजर आए। इससे यही प्रतीत होता है कि गुरबाज सही तरह से चल पाने में असक्षम थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now