Create
Notifications

"IPL में राहुल चाहर को कोई भी बल्लेबाज रीड नहीं कर पाता था"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन (Laxman Sivaramakrishnan) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि राहुल चाहर आईपीएल (IPL) में इतने सफल क्यों रहे। एल शिवरामाकृष्णन के मुताबिक बल्लेबाज राहुल चाहर को रीड नहीं कर पाते थे और इसी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

एल शिवरामाकृष्णन ने कहा कि मैदान में राहुल चाहर का एट्टीट्यूड जिस तरह का रहा उससे भी उन्हें काफी मदद मिली। उनके मुताबिक राहुल चाहर के पास एक बेहतरीन स्पिनर बनने के लिए सारे गुण मौजूद हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा "राहुल चाहर अपने रोल में ज्यादा इंप्रेसिव थे क्योंकि लोग उन्हें ज्यादा एनालाइज नहीं कर पा रहे थे। उनके पास एक लेग स्पिनर के सारे गुण मौजूद हैं। सबसे जरुरी बात ये कि वो बड़े-बड़े शॉट्स लगने से नहीं डरते थे। उनका बॉडी लैंग्वेज काफी शानदार दिखा।"

ये भी पढ़ें: "पाकिस्तान को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ ज्यादा मैच खेलना चाहिए"

राहुल चाहर ने आईपीएल 2021 में 11 विकेट लिए थे

आईपीएल 2021 में जितने भी मुकाबले हुए उसमें राहुल चाहर चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट लिए थे और उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.21 का रहा। यहां तक कि उन्होंने दिग्गज स्पिनर राशिद खान को भी पीछे छोड़ दिया।

आपको बता दें कि राहुल चाहर एक जबरदस्त स्पिन गेंदबाज हैं और खासकर मुंबई इंडियंस टीम में उनका काफी डेवलपमेंट हुआ है। राहुल चाहर ने अभी तक अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। इसकी वजह ये भी है कि मुंबई की टीम में उन्हें पूरे मौके भी मिले हैं और इसी वजह से उनके प्रदर्शन में निखार आता गया है।

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव को भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने पर राहुल द्रविड़ का बयान


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...