Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Enter caption

गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है। युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात कहते हुए उन्होंने ये फैसला लिया है। उनकी जगह पर नीतीश राणा को दिल्ली का नया कप्तान बनाया गया है। गंभीर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ' अब समय आ गया है कि युवा खिलाड़ियों को ये जिम्मेदारी सौंप दी जाए। इसलिए मैं दिल्ली डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन से आग्रह करता हूं कि वे इस रोल के लिए मेरा चयन ना करें। मैं पीछे रहकर नए कप्तान का मार्गदर्शन करुंगा।


गौतम गंभीर को इस रणजी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। पिछले सीजन टीम की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत और इशांत शर्मा अपने अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल के कारण उपलब्ध नहीं थे और इसलिए गंभीर को कप्तानी सौंपी गई थी।

डीडीसीए के प्रेसिडेंट रजत शर्मा ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि गौतम ने दिल्ली के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी से कह दिया था कि वो कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने सुझाव दिया था कि किसी युवा खिलाड़ी को कप्तान के तौर पर तैयार किया जाए। नीतीश राणा अब टीम की कप्तानी करेंगे और ध्रुव शौरी उपकप्तान होंगे। रजत शर्मा ने आगे कहा कि अगर गंभीर कप्तानी करते तो हमारे लिए काफी खुशी की बात होती लेकिन मैं खुश हूं कि एक युवा खिलाड़ी को तैयार करने के लिए उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है।

गौरतलब है गौतम गंभीर ने हाल ही में अपनी कप्तानी में दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंचाया था। उन्होंने केरल के खिलाफ 151 और क्वार्टरफाइनल में हरियाणा के खिलाफ 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इससे पहले आईपीएल में भी उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया था।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Published 05 Nov 2018, 19:48 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...