Create
Notifications

"IPL में डेब्यू के बाद मेरा गेम पूरी तरह से बदल गया और मैं बेहतर प्लेयर बन पाया"

राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं
राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं
reaction-emoji
सावन गुप्ता

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय आईपीएल (IPL) को दिया है। राशिद खान ने कहा है कि आईपीएल में डेब्यू के बाद से ही उनके क्रिकेट खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल गया।

राशिद खान ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 17 साल की उम्र में 2015 में किया था। उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2017 में किया था और इसके बाद से वो पूरी दुनिया में छा गए। राशिद खान इस वक्त टी20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज ने हारे हुए मुकाबले में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दी मात, आंद्रे रसेल की जबरदस्त धुआंधार पारी

राशिद खान ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय आईपीएल को दिया

कर्टली एंड करिश्मा शो पर बातचीत के दौरान राशिद खान ने बताया कि कैसे आईपीएल में आने के बाद उनके क्रिकेट में काफी सुधार आया। उन्होंने कहा,

जब मैंने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था तो उस वक्त मुझे काफी कुछ सुधार करना था। जब मैंने आईपीएल में डेब्यू किया तो खिलाड़ियों के माइंडसेट के बारे में जाना। वहां से मेरी क्रिकेट पूरी तरह से बदल गई और जो भी बदलाव मेरे गेम में आया वो आईपीएल 2017 में खेलने की वजह से आया। मुझे कई सुपरस्टार प्लेयर्स के साथ खेलने का मौका मिला और इसके बाद मुझे पता चला कि किन-किन चीजों पर काम करके मैं एक बेहतर प्लेयर बन सकता हूं। मैं अभी भी अपने वैरिएशंस पर काम कर रहा हूं। इन दिनों बल्लेबाज के पास रन बनाने के लिए कई सारे विकल्प होते हैं और इसी वजह से विविधता जरूरी है।

राशिद खान की अगर बात करें तो वो सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे प्रमुख स्पिनर हैं। अपने डेब्यू से ही वो टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते आए हैं।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर का दावा, उनके टिप्स की वजह इंग्लैंड के गेंदबाज ने किया पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...