Create

राशिद खान ने बताया कि वो अफगानिस्तान टी20 टीम का कप्तान क्यों नहीं बनना चाहते हैं

राशिद खान
राशिद खान

दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने बताया है कि वो अफगानिस्तान टी20 टीम का कप्तान क्यों नहीं बनना चाहते हैं। राशिद खान के मुताबिक कप्तान बनने से एक प्लेयर के तौर पर उनके परफॉर्मेंस पर असर पड़ सकता है और इसी वजह से वो ये जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं। उनके मुताबिक एक प्लेयर के तौर पर उनका परफॉर्म करना ज्यादा जरूरी है।

अफगानिस्तान की टीम में लगातार कप्तानी में बदलाव होते रहे हैं। हाल ही में एक बार फिर से कप्तानी चेंज की गई है। असरगर अफगान को हटाकर हशमतुल्लाह शाहिदी को वनडे और टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद खान टी20 प्रारूप में उप-कप्तान बने रहेंगे जबकि रहमत शाह टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप में उप-कप्तान के रूप में काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: नील वैगनर के बिना मैं अपना दोहरा शतक नहीं पूरा कर पाता, डेवोन कॉनवे का बयान

कप्तानी को लेकर राशिद खान का बयान

अभी तक अफगानिस्तान बोर्ड ने टी20 टीम के लिए किसी भी कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया है। राशिद खान ने बताया कि वो क्यों कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैं ये बात काफी अच्छी तरह से जानता हूं कि मैं प्लेयर के तौर पर ही ज्यादा बेहतर हूं। उप कप्तान के तौर पर मैं ठीक हूं और जब भी जरूरत पड़ेगी मैं कप्तान की मदद करूंगा। ये मेरे लिए ही बेहतर है कि मैं कप्तानी से दूर रहूं। मैं एक प्लेयर के तौर पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता हूं। मेरा परफॉर्मेंस टीम के लिए ज्यादा मायने रखता है ना कि एक कप्तान के तौर पर मैं क्या सोचता हूं। वर्ल्ड कप काफी नजदीक है और मुझे डर है कि कप्तानी करने से शायद मेरे परफॉर्मेंस पर कोई असर ना पड़े। इसलिए एक प्लेयर के तौर पर ही मैं खुश हूं।

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली को पता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कैसे सफल हो सकते हैं"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment