पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाबर आजम को माना विराट कोहली से ऊपर, BBL को बेस्ट टी20 लीग बताया

वर्ल्ड क्रिकेट में अक्सर देखा जाता है कि टॉप चार या टॉप पांच खिलाड़ियों का चयन कई लोग करते हैं। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने भी फैब फाइव का चयन किया है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को विराट कोहली से आगे रखा गया है। राशिद लतीफ ने अपने टॉप पांच में सबसे ऊपर केन विलियमसन को रखा है।

बोहरा नेटवर्क के यूट्यूब चैनल पर एक बातचीत में राशिद लतीफ कई चीजों के बारे में बोले और विभिन्न ट्रेंडिंग विषयों पर अपनी राय भी रखी। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 'फैब फाइव' की रैंकिंग के बारे में भी प्रतिक्रिया देनी पड़ी। क्रिकेट जगत में विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, जो रूट और बाबर आजम के बारे में चर्चा होती है और लतीफ ने भी कुछ ऐसा ही किया है।

राशिद लतीफ की रैंकिंग

लतीफ ने सबसे ऊपर केन विलियमसन को रखा और नम्बर दो के रूप में अपने देश के बाबर आजम को रखा। इसके बाद विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट का नाम शामिल किया। जहां कई प्रशंसक और विशेषज्ञ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग के रूप में देखते हैं, वहीं लतीफ ऑस्ट्रेलिया की प्रतियोगिता बिग बैश लीग (बीबीएल) के साथ गए।

लतीफ़ की तरफ से भारत के खिलाड़ियों और टी20 लीग को लेकर प्रतिक्रिया थोड़ी अलग रही। वहीँ पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी पहले से ही आईपीएल को बेस्ट टी20 लीग बता चुके हैं। वर्ल्ड में आईपीएल को बेस्ट माना जाता रहा है और इसमें लगभग हर दिग्गज खिलाड़ी को खेलते हुए देखा जा सकता है। हालांकि लतीफ ने इसे बेस्ट नहीं माना। इसके पीछे क्या वजह रही होगी, यह वही बता सकते हैं। बिग बैश लीग में दिग्गजों को कम ही देखा जाता है। उसके साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी चलता रहता है। खुद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी BBL के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त रहते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now