Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : रवि शास्त्री फिर बन सकते हैं भारतीय टीम के मुख्य कोच- रिपोर्ट्स

ANALYST
न्यूज़
1.27K   //    28 Jul 2019, 13:00 IST

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच के लिए फिर से रवि शास्त्री का ही नाम सामने आ रहा है। एक दिन पहले ही भारतीय टीम के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ के चयन के लिए तीन सदस्यों वाली एक समिति की बैठक आयोजित हुई थी। जिसके बाद अंशुमान गायकवाड़ ने इस बात की पुष्टि की है कि एक बार फिर से रवि शास्त्री ही भारतीय टीम के मुख्य कोच हो सकते हैं।

बताते चलें कि गायकवाड भी 1997 से 1999 तक भारतीय टीम के कोच के रूप में कार्य कर चुके हैं। मिड डे में छपी एक खबर के मुताबिक उन्होंने कहा है कि मुख्य कोच के पद पर रहते हुए रवि शास्त्री का प्रदर्शन निराशाजनक नहीं था, ऐसे में संभवतः उन्हें फिर से इस पद की जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके साथ ही समिति जल्द ही बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के साथ ही फिजियोथेरेपिस्ट समेत अन्य सहायक स्टाफ के लिए उपयुक्त उम्मीदवार का चयन करेगी।

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के करियर की 5 बुरी यादें जिन्होंने सबसे ज्यादा निराश किया

उन्होंने कहा है कि मुख्य कोच समेत अन्य सभी पदों के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उन सभी के बारे में यह देखा जाएगा कि क्या वह इन पदों के लिए बीसीसीआई के सभी मानदंडो को पूरा करते हैं या नहीं। जिसके बाद ही सभी योग्य उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। बताते चलें कि टीम इंडिया के मुख्य कोच समेत सहायक स्टाफ के चयन के लिए जो समिति बनी है, उसकी अध्यक्षता भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव कर रहे हैं और साथ ही अन्य सदस्यों के रूप में अंशुमान गायकवाड़ और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच माइक हेसन और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी आवेदन किया था लेकिन संभावना यह है कि इस पद पर फिर से रवि शास्त्री ही नजर आ सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...