IND vs ENG: 'हमारी जिंदगी के सबसे लंबे 48 घंटे', रविचंद्रन अश्विन के 500 विकेट पर पत्‍नी ने साझा किया भावुक पोस्ट 

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और उनकी पत्‍नी प्रीति नारायणन
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और उनकी पत्‍नी प्रीति नारायणन

भारतीय टीम (India Cricket Team) के दिग्‍गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने राजकोट में खेले गए मुकाबले में टेस्‍ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए। अश्विन ने इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के ओपनर जैक क्रॉली (Zak Crawley) को आउट करके अपने 500 टेस्‍ट शिकार पूरे किए। अश्विन की इस खास उपलब्धि पर उनकी पत्‍नी प्रीति नारायण (Prithi Narayanan) ने एक खास पोस्ट साझा किया और उसमे दिल छू लेने वाला कैप्शन लिखा।

37 साल के रविचंद्रन अश्विन टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में 500 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले 9वें खिलाड़ी बने। वो अनिल कुंबले के बाद भारत के दूसरे गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 500 विकेट लिए।

अश्विन को राजकोट टेस्‍ट के दूसरे दिन पारिवारिक आपातकाल स्थिति के कारण चेन्‍नई रवाना होना पड़ा और इसके कारण उन्‍होंने तीसरा टेस्‍ट बीच में ही छोड़ने का फैसला किया। अश्विन फिर रविवार को दोबारा भारतीय टीम से जुड़े और चायकाल के बाद खेलना शुरू किया। उन्‍होंने छह ओवर के अपने स्‍पेल में टॉम हार्टली का विकेट लिया। इंग्‍लैंड को भारत ने तीसरे टेस्‍ट में रिकॉर्ड 434 रन के अंतर से मात दी।

प्रीति नारायणन ने रविवार को अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर पति की टेस्‍ट क्रिकेट में उपलब्धि पर पोस्‍ट किया। प्रीति ने पिछले कुछ दिनों में मुश्किल समय के अनुभव पर प्रकाश डाला और क्रिकेटर की तारीफ की।

प्रीति ने लिखा, '500। हमने हैदराबाद में 500 का पीछा किया, ऐसा नहीं हुआ। वाइजैग में किया, लेकिन नहीं हुआ। तो मैंने खूब सारी मिठाई खरीदी और 499 विकेट पर घर में सभी को दी। 500 आया और शांति से चला गया। अब तक इसका उत्‍साह नहीं। 500 और 501 के बीच बहुत कुछ हुआ। हमारी जिंदगी के सबसे लंबे 48 घंटे। मगर यह 500 के बारे में है। और इससे पहले 499 थे। बहुत ही शानदार उपलब्धि। कितने शानदार व्‍यक्ति हैं। मुझे आप पर गर्व है रविचंद्रन अश्विन। हम आपसे प्‍यार करते हैं।'

रविचंद्रन अश्विन ने 500 विकेट पूरे करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में अपने भविष्‍य के बारे में विचार प्रकट किए थे। अश्विन ने कहा था, 'सबसे आसान बात है कि मैं ज्‍यादा आगे की नहीं सोच रहा हूं। मैं प्रत्‍येक दिन पर ध्‍यान दे रहा हूं। मैं 37 साल का हो चुका हूं। मुझे नहीं पता कि आगे क्‍या होना है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar