Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट लिए और मैच में कुल मिलाकर 9 विकेट झटके।

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन बॉलिंग करने के बाद कहा कि कई बार उनकी बॉडी थक जाती है लेकिन इसके बावजूद वो लगातार गेंदबाजी करते रहते हैं। अश्विन ने कहा,

मेरे लिए ये आम था कि 40-50 ओवरों तक गेंदबाजी करूं और फिर दोबारा नेट्स में जाऊं। जब गेंदबाजी करने की बात आती है तो मेरे चेहरे पर एक अलग ही तरह की खुशी देखने को मिलती है।यहां तक कि कई बार ऐसा होता है कि मेरे शरीर का कुछ हिस्सा साथ नहीं दे रहा होता है, इसके बावजूद मैं लगातार गेंदबाजी करता रहता हूं क्योंकि ये कला मुझे पसंद है। मैं जितना लंबा हो सके गेंदबाजी करने के बारे में सोचुंगा।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में एलेक्स हेल्स को खरीद सकती हैं

रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

आपको बता दें कि इशांत शर्मा भारत के दिग्गज स्पिनर्स में से एक हैं। हाल ही में उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। दरअसल अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया। उन्होंने रोरी बर्न्स को स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। इस तरह से अश्विन किसी भी टेस्ट पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 114 साल बाद इस कारनामे को अंजाम दिया। इससे पहले 1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोल्गर ने ये कारनामा किया था। अब रविचंद्रन अश्विन भी इन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने 114 साल पुराने ऐतिहासिक रिकॉर्ड की बराबरी की, चौंकाने वाला कीर्तिमान

Published 09 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now