Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए

आर.अश्विन
आर.अश्विन
Nitesh

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को आईसीसी की तरफ से प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। फरवरी के महीने में शानदार प्रदर्शन करने के लिए अश्विन को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। अश्विन ने फरवरी के महीने में कुल 3 टेस्ट मुकाबले खेले। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में 106 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी भी खेली थी। वहीं अहमदाबाद में हुए तीसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने अपने 400 टेस्ट विकेट भी पूरे किए और भारतीय टीम को जीत दिलाई। अश्विन ने 3 मुकाबलों में कुल 24 विकेट चटकाए और टोटल 176 रन बनाए। भारतीय टीम की जीत में उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस का काफी अहम योगदान रहा। फैन वोट के दौरान अश्विन को सबसे ज्यादा वोट मिले और इसी वजह से उन्हें इस अवॉर्ड के लिए चुना गया।

ये भी पढ़ें : अगर चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे सैम करन

इयान बिशप ने दी रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया

आईसीसी वोटिंग एकेडमी के रिप्रेंजेटेटिव इयान बिशप ने अश्विन के परफॉर्मेंस को लेकर कहा "अश्विन ने लगातार विकेट चटकाए और अहम सीरीज में अपनी टीम को आगे रखा। दूसरे टेस्ट मैच में उनका शतक काफी अहम था, क्योंकि इंग्लैंड की टीम मैच में वापसी करने की कोशिश कर रही थी। लेकिन अश्विन की उस पारी ने इंग्लैंड को वापसी का मौका ही नहीं दिया।"

वुमेंस क्रिकेट की अगर बात करें तो इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को फरवरी महीने के लिए आईसीसी वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मुकाबले खेले और उसमें जबरदस्त प्रदर्शन किया। टैमी ब्यूमोंट ने तीनों ही मुकाबलों में अर्धशतक लगाया और कुल 231 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दूसरे ओपनर के तौर पर मैं के एल राहुल को खिलाउंगा


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...