Create

केकेआर ने उड़ाया धोनी का मजाक, जडेजा ने मजेदार जवाब देकर बोलती कर दी बंद

गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के लिए आक्रामक फील्डिंग सजाई थी
गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के लिए आक्रामक फील्डिंग सजाई थी
reaction-emoji
Vivek Goel

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ट्विटर पोस्‍ट पर एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस के जोरदार कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं। केकेआर ने रविवार की सुबह मास्‍टरस्‍ट्रोक ट्वीट किया था। इंग्‍लैंड (England Cricket team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के बीच चौथे एशेज टेस्‍ट (Ashes Series) के दौरान केकेआर ने आईपीएल 2016 (IPL 2016) में एमएस धोनी के खिलाफ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मास्‍टरस्‍ट्रोक को याद किया।

केकेआर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच लीग चरण मैच के दौरान गंभीर ने धोनी के लिए आक्रामक फील्डिंग सेट की थी।

केकेआर के इस पोस्‍ट से कुछ फैंस नाखुश हुए और उनके पोस्‍ट पर कमेंट किए। केकेआर के ट्वीट ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का ध्‍यान भी खींचा। वायरल ट्वीट पर जडेजा ने कहा कि आक्रामक फील्डिंग बस शो ऑफ थी न कि मास्‍टरस्‍ट्रोक।

मजेदार बात यह है कि जडेजा 2016 में आरपीएस के सदस्‍य नहीं थे क्‍योंकि उन्‍हें सुरेश रैना के नेतृत्‍व वाली गुजरात लायंस ने खरीदा था। जडेजा ने जवाब दिया, 'यह मास्‍टरस्‍ट्रोक नहीं था, सिर्फ शो ऑफ था।'

That moment when a classic move in Test cricket actually reminds you of a T20 master stroke! #Ashes #KKR #AmiKKR #AUSvENG https://t.co/D3XbMu83mf
@KKRiders Its not a master stroke!Just a show off🤣

जडेजा ने एमएस धोनी के साथ लंबे समय तक अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेला। जडेजा और धोनी आईपीएल 2018 में एकजुट हुए। तब जडेजा सीएसके की रिटेंशन लिस्‍ट की तीसरी पसंद थे।

इस साल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जडेजा को रिटेंशन में सबसे पहले चुना और उन्‍हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा।

गंभीर ने अधिकांश धोनी के डिफेंस का परीक्षण किया

एक बार नहीं गंभीर ने कई मौकों पर धोनी के डिफेंस का परीक्षण किया। आईपीएल 2015 में पहली बार गंभीर ने सीएसके के कप्‍तान के लिए आक्रामक फील्डिंग सेट की थी। कोलकाता में लीग चरण के मुकाबले में गंभीर ने धोनी के करीब 4 खिलाड़‍ियों को लगाया था। फिर उसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में एक बार फिर गंभीर ने झारखंड के कप्‍तान के पास 4 फील्‍डरों को खड़ा किया था।

आरपीएस के घरेलू मैच में भी गंभीर ने धोनी के करीब तीन फील्‍डर्स तैनात किए थे। इन सभी मौकों पर धोनी बस क्रीज पर आए ही थे। केकेआर और सीएसके आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में शामिल हैं। धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने चार बार आईपीएल खिताब जीता है जबकि केकेआर ने दो बार ट्रॉफी जीती है। सीएसके ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को मात दी थी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...