रविंद्र जडेजा ने बताया कि एडिलेड टेस्ट मैच में मिली हार के बाद ड्रेसिंग रूम में क्या चर्चा हुई थी

Nitesh
रविंद्र जडेजा विकेट चटकाने के बाद
रविंद्र जडेजा विकेट चटकाने के बाद

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने बताया है कि एडिलेड टेस्ट मैच में मिली हार के बाद ड्रेसिंग रूम में क्या बात हुई थी। जडेजा के मुताबिक भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्ट मैच की शर्मनाक हार को पूरी तरह भुलाकर नए सिरे से आगे बढ़ने का फैसला किया L।

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान रविंद्र जडेजा ने ड्रेसिंग रूम में हुई चर्चा के बारे में बताया। उन्होंने कहा " मेरे हिसाब से एडिलेड में मिली हार के बाद वापसी करना थोड़ा मुश्किल था। खासकर ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी है। टीम मीटिंग में हम लोगों के बीच यही चर्चा हुई थी।"

ये भी पढ़ें: यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाले टॉप-3 भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली का नाम शामिल नहीं

एडिलेड के बाद हमने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज मान ली थी - रविंद्र जडेजा

जडेजा ने आगे कहा " एडिलेड के बाद हमने इस टेस्ट सीरीज को 3 मैचों की सीरीज मान लिया और कहा कि पहला मुकाबला पूरी तरह से भूल जाते हैं। अब से ये हमारे लिए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज है। हम लोगों ने फैसला किया कि मैदान में एक पॉजिटिव माहौल बनाएंगे और एक दूसरे से बात करके सबका हौंसला बढ़ाएंगे। हमने एडिलेड टेस्ट मैच के बारे में सोंचने या फिर बात नहीं करने का फैसला किया।"

भारतीय ऑलराउंडर ने आगे बताया " मैंने व्यक्तिगत तौर पर ऑस्ट्रेलिया में बैटिंग प्रैक्टिस करने का फैसला किया। मैंने अपने दिमाग में ये बात बिठा रखा था कि अगर मुझे मौका मिला तो उसमें अपना पूरा योगदान देने की कोशिश करुंगा।"

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये उनका सबसे कम स्कोर था। हालांकि उसके बाद शानदार वापसी करते हुए भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हरा दिया।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके उनकी टीमों ने काफी सही फैसला लिया

Quick Links

Edited by Nitesh