मैं इसी वजह से RCB में आना चाहता था...टीम के नए कोच ने बताया चौंकाने वाला कारण

RCB टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Photo Credit - IPLT20)
RCB टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के नए हेड कोच एंडी फ्लावर ने टीम के अभी तक एक भी आईपीएल (IPL) टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो इसी वजह से आरसीबी का कोच बनना चाहते थे, क्योंकि टीम अभी तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है। एंडी फ्लावर के मुताबिक उनके पास सुनहरा मौका है कि वो इस टीम के लिए कुछ खास करें।

आरसीबी मेंस टीम 16 साल के इतिहास में एक बार भी आईपीएल का टाइटल नहीं जीत पाई है। हर साल उनसे उम्मीद रहती है लेकिन वो ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहते हैं। टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन हर बार उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आरसीबी के सामने बड़ी चुनौती है कि वो कैसे आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करें।

मेरे पास RCB के लिए कुछ स्पेशल करने का मौका है - एंडी फ्लावर

वहीं आरसीबी के नए हेड कोच एंडी फ्लावर ने इस चुनौती को स्वीकार करने की बात कही है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा,

मैं इस चुनौती को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हूं। इसी वजह से मैं आरसीबी का कोच बनना चाहता था। ये मेरे लिए काफी जबरदस्त मौका है, अगर मैं आरसीबी के लिए कुछ खास कर सकूं। हमारे पास कई जबरदस्त बेहतरीन प्लेयर्स हैं। मुझे लगता है कि टीम काफी मजबूत है। हमारे ड्रेसिंग रूम में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है।

आपको बता दें कि एंडी फ्लावर को इस सीजन संजय बांगर की जगह आरसीबी का कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले वो लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच थे। फ्लावर एक कोच के तौर पर पीएसएल में टाइटल जीत चुके हैं। इसके अलावा द मेंस हंड्रेड और इंटरनेशनल लीग टी20 का भी खिताब उनके नाम है। इससे पता चलता है कि टी20 में उन्हें कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता