11 साल पहले भी 18 मई को हुआ था RCB vs CSK का मैच, बारिश ने डाला था खलल, जानिए किस टीम ने हासिल की थी जीत?

आरसीबी ने उस मैच में जीत हासिल की थी (Photo Credit - RCB)
आरसीबी ने उस मैच में जीत हासिल की थी (Photo Credit - RCB)

IPL 2024 RCB vs CSK : आईपीएल 2024 में आरसीबी और सीएसके के बीच आज होने वाला मुकाबला काफी ज्यादा अहम है। इस मैच पर हर एक क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी हुई हैं। इसकी वजह ये है कि आज का मैच एक तरह से नॉकआउट मैच है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसी वजह से काफी ज्यादा चर्चा इस मैच को लेकर हो रही है। वहीं इस मुकाबले में 11 साल पुराना इतिहास भी दोहराया जा सकता है।

दरअसल 18 मई का दिन आरसीबी और विराट कोहली के लिए काफी खास है। इस दिन एक भी मैच आरसीबी आईपीएल में हारी नहीं है और विराट कोहली ने 18 मई के दिन कई बेहतरीन पारियां भी खेली हैं। उन्होंने आईपीएल 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ आज ही के दिन 50 गेंद पर 116 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इसके अलावा आईपीएल 2023 में 18 मई को ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंद पर 101 रन बनाए थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये दिन उनके लिए कितना लकी है।

IPL 2013 में भी आरसीबी और सीएसके के मैच में बारिश ने डाला था खलल

वहीं आरसीबी और सीएसके के बीच आज होने वाले मैच से पहले एक और ऐतिहासिक आंकड़ा सामने आया है। इन दोनों टीमों के बीच 11 साल पहले भी 18 मई के दिन मुकाबला हुआ था। आईपीएल 2013 में आरसीबी और सीएसके के बीच 18 मई को चिन्नास्वामी में ही मुकाबला खेला गया था और वो भी दोनों टीमों का लीग स्टेज में आखिरी मैच था। यहां पर दिलचस्प बात ये है कि उस मैच में भी बारिश ने खलल डाला था, जैसा आज के मैच को लेकर आशंका जताई जा रही है। आरसीबी ने उस मुकाबले में 24 रनों से जीत हासिल की थी। इसके बाद आईपीएल 2014 में भी आरसीबी ने सीएसके को 18 मई के दिन हुए मुकाबले में हराया था।

आपको बता दें कि आरसीबी को अगर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो फिर ना केवल सीएसके को हराना होगा बल्कि जीत का अंतर भी ज्यादा रखना होगा। अगर टीम ने पहले बल्लेबाजी की तो उन्हें कम से कम 18 रनों से जीत हासिल करनी होगी और अगर बाद में बल्लेबाजी की तो 180 रन के टार्गेट को 18.1 ओवर में चेज करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now