Create

"एबी डीविलियर्स को अब आगे रिटेन नहीं करना चाहिए क्योंकि वो आपके फ्यूचर नहीं हैं"

Nitesh
एबी डीविलियर्स (Photo Credit - IPLT20)
एबी डीविलियर्स (Photo Credit - IPLT20)

केकेआर (KKR) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगले सीजन के ऑक्शन से पहले आरसीबी को एबी डीविलियर्स को रिटेन नहीं करना चाहिए क्योंकि अब वो टीम के लिए ज्यादा दिन तक नहीं खेल पाएंगे। वहीं उन्होंने हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल में से किसी एक गेंदबाज को भी रिटेन किए जाने की बात कही।

आरसीबी के लिए एक और आईपीएल सीजन बिना ट्रॉफी के समाप्त हुआ। एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर एक बार फिर बाहर हो गई और उनका आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। इसके साथ ही कप्तान के तौर पर विराट कोहली का कार्यकाल भी खत्म हो गया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने बताया कि आरसीबी को किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए और किन्हे नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा,

मैं हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल में से किसी एक खिलाड़ी को रिटेन करना चाहूंगा। अब ये फ्रेंचाइजी के ऊपर है कि वो इन दोनों में से किसे रिटेन करना चाहते हैं।

एबी डीविलियर्स अब आपके फ्यूचर नहीं रहे - गौतम गंभीर

इसके अलावा गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि आरसीबी को ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करना चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करेगी क्योंकि वो आपके फ्यूचर हैं। जबकि एबी डीविलियर्स का करियर खत्म हो रहा है।

वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान और महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा ने भी डीविलियर्स को रिलीज किए जाने की बात कही थी। लारा के मुताबिक आरसीबी को देवदत्‍त पडिक्‍कल, विराट कोहली और ग्‍लेन मैक्‍सवेल को जरूर रिटेन करना चाहिए।

एबी डीव‍िलियर्स को लेकर उन्होंने कहा कि उनका फॉर्म अच्‍छा नहीं है और दूसरी बात कि वह 38 साल के हो चुके हैं। लारा ने जवाब दिया,

'आप एबी डीविलियर्स को रिटेन क्‍यों करना चाहोगे जब वो रन नहीं बना रहे हैं और युवा भी नहीं रहे।'

ब्रायन लारा ने कहा कि आरसीबी टीम प्रबंधन को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि फ्रेंचाइजी को ग्‍लेन मैक्‍सवेल को प्राथमिकता देनी चाहिए क्‍योंकि आईपीएल 2021 में उन्‍होंने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment