बीबीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज को रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह देने की बात कही

Nitesh
तनवीर सांघा
तनवीर सांघा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बिग बैश लीग (BBL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा लेग स्पिनर तनवीर सांघा (Tanveer Sangha) को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए जाने की बात कही है। पोंटिंग के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरु होने वाले पांच मैचों की सीरीज के लिए तनवीर सांघा को भी टीम में शामिल किया जाए।

रिकी पोंटिग के मुताबिक सांघा इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें जरुर शामिल किया जाना चाहिए। बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए तनवीर सांघा ने शानदार खेल दिखाया है और गेंद पर अपने कंट्रोल से सबको प्रभावित किया है। तनवीर ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम से निकलकर आए हैं। पोंटिंग के मुताबिक हैत्जोग्लो की बजाय तनवीर सांघा को ही टीम में मौका मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

तनवीर सांघा का ऑस्ट्रेलियाई टीम में चयन होना चाहिए - रिकी पोंटिंग

उनको लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा "मेरे हिसाब से अभी पीटर हैत्जोग्लो को इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाना जल्दबाजी होगी लेकिन तनवीर सांघा की बात अलग है। वो एक युवा खिलाड़ी हैं और आत्मविश्वास से भरे हुए दिखाई देते हैं। उन्हें अपनी गेंदबाजी पर कंट्रोल है और वो अच्छी जगह पर गेंद डालते हैं। मेरे हिसाब से उनको सिस्टम में डाला जा सकता है।"

हालांकि रिकी पोंटिंग ने ये भी कहा कि अगर किसी लेग स्पिनर को जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट खिला दिया जाए और उसकी शुरुआत अच्छी ना रहे तो फिर उसका कॉन्फिडेंस काफी नीचे जा सकता है। उन्होंने आगे कहा "युवा लेग स्पिनरों के लिए मुश्किलें जरुर होती हैं क्योंकि जब वो आते हैं तो सब लोग काफी उत्साहित हो जाते हैं। कई बार होता है कि लेग स्पिनर को जल्दी खिला दिया जाता है और उसके बाद शायद उनकी शुरुआत उतनी अच्छी ना रहे। हालांकि तनवीर के बारे में जरुर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सोंचना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: 3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

Quick Links