रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की जबरदस्त धुआंधार पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सिडनी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Panth) की धुआंधार बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की काफी तारीफ की है और साथ ही ये भी कहा है कि उनको बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करना काफी अच्छा फैसला रहा और ये मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ।

ऋषभ पंत ने सिडनी टेस्ट मैच में लगभग अकेले दम पर मैच का रुख पलट गया। उन्होंने 97 रनों की धुआंधार पारी खेली और इसी वजह से एक समय भारतीय टीम जीतने की भी स्थिति में थी। कह सकते हैं कि उनकी इस पारी की बदौलत ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर काफी दबाव बना लिया। उनको बैटिंग ऑर्डर में हनुमा विहारी से पहले भेजा गया था जो सही फैसला साबित हुआ।

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कहा "ऋषभ पंत को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा गया और ये काफी बेहतरीन कप्तानी या कोचिंग रही। भारत को मैच में बने रहने के लिए ऐसा करना जरुरी था। हालांकि लक भी पंत के साथ था क्योंकि टिम पेन ने उनके कई कैच छोड़े लेकिन उन्होंने बैटिंग भी काफी अच्छी की और उनके पास वो स्किल है। वो एक पूरी तरह टेस्ट बल्लेबाज हैं। कई सारे कमेंटेटर कह रहे थे कि वो सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर इंडियन टीम में खेल सकते हैं और ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करें।"

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

ऋषभ पंत को प्रमोट करना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ - रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने पंत को लेकर आगे कहा " उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ, हालांकि इसके बावजूद उन्हें वहां जाकर अच्छी बल्लेबाजी करनी थी और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्होंने अपने ही स्टाइल में बैटिंग की। उनकी पारी में स्वैग और कॉन्फिडेंस था। नाथन लियोन के खिलाफ उन्होंने बाउंड्री पर फील्डर होने के बावजूद रन बनाए। मैंने सीरीज की शुरुआत से पहले कहा था कि ऋषभ पंत के पास अगले 10-12 साल के लिए खुद को भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में स्थापित करने का बढ़िया मौका है और उनकी ये पारी उन्हें काफी दूर तक ले जाएगी।"

Quick Links

Edited by Nitesh