"ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में खेली गई पारी ऋषभ पंत के पूरे करियर को बदल सकती है"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक ऋषभ पंत की ये पारी उनके पूरे करियर को बदल सकती है।

गाबा टेस्ट मैच के पांचवे दिन ज्यादातर लोगों को यही लग रहा था कि ये मैच या तो ड्रॉ होगा या फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत हासिल कर लेगी। रोहित शर्मा के जल्द आउट होने के बाद ये संभावना और भी ज्यादा बढ़ गई थी। हालांकि शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की जबरदस्त पारियों की बदौलत भारत ने शानदार जीत हासिल की। ऋषभ पंत 89 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में ऋषभ पंत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा पंत अपने लंबे-लंबे शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त मैच्योरिटी दिखाई। उन्होंने कहा,

हम सबको पता था कि उनके अंदर मैच जिताने की क्षमता है और वो किसी भी शॉट को खेल सकते हैं। इसके अलावा उनके पास अच्छी गेंदों पर भी चौके-छक्के लगाने की क्षमता है। लेकिन गाबा टेस्ट मैच में उन्होंने दिखा दिया कि वो बेहद दबाव में भी खेल सकते हैं।

ऋषभ पंत ने बैटिंग में दिखाई मैच्योरिटी - वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा कि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की पारी ऋषभ पंत के करियर को पूरी तरह बदल सकती है। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच में जो पारी खेली उससे उनका पूरा करियर बदल सकता है। उन्हें बैटिंग में प्रमोट किया गया था और शायद कहा गया था कि जाकर ताबड़तोड़ बैटिंग करो। हालांकि उन्होंने बेहद मैच्योरिटी के साथ बैटिंग की और जल्दबाजी में नहीं दिखे।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल की नीलामी में स्टीव स्मिथ को खरीद सकती हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता